पत्नी ने सुसाइड नोट में लिखा- 'मेरा पति मरने के बाद मुझे ना छुए', घटना जान कर उड़ जाएंगे होश

प्यार पाना और प्यार मिलना, दोनों में बहुत अंतर है. कईं बार लोग जिद् से अपना प्यार हासिल तो कर लेते हैं परन्तु कभी उनका दिल नहीं जीत पाते. कुछ ऐसा ही मामला हाल ही में हमारे सामने आया है. जहाँ दिल्ली की एक युवती ने आत्महत्या कर अपनी जान दे दी. जानकारी के अनुसार उसकी शादी को चार साल हो चुके थे. लेकिन, पति का प्यार आज तक उसको नहीं मिल सका था. जिसके बाद उसने खुद को ख़तम करने की ठान ली और मौत को गले लगा लिया. मरने से पहले इस युवती ने अपनी निज़ी ज़िन्दगी को लेकर काफी सारे खुलासे किये जिन्हें पढ़ कर सभी रो दीये. चलिए जानते हैं आखिर पूरी ख़बर क्या है…

धूमधाम से हुई थी दोनों की शादी
जानकारी के अनुसार दिल्ली के शास्त्रीनगर में रहने वाले अतुल की शादी चार साल पहले निधि नामक लड़की से हुई थी. निधि के घर वालों ने अपनी बेटी की शादी में कोई कमी नहीं रखी थी. दोनों की शादी बहुत धूमधाम से संपन्न की गयी थी. लेकिन, शादी के चार साल के बाद भी अतुल ने निधि को बीवी का दर्जा नहीं दिया था. आये दिन उसके ससुराल वाले उसको प्रताड़ित करते रहते थे. लेकिन, निधि के घरवालों ने उनके इस मामले में दखल देना ठीक नहीं समझा. निधि के आखिरी ख़त के अनुसार उसके पति ने आज तक उससे शादी के बाद सम्बन्ध भी नहीं बनाये थे. यहाँ तक कि अतुल उससे अच्छे से बात करना भी ठीक नहीं समझता था. खूब शोहरत से शादी करने वाले उस माँ बाप को ये नहीं पता था कि वह अपनी बेटी को ससुराल नहीं बल्कि, मौत के करीब भेज रहे थे.

सुसाइड नोट ने रुला दिया सबको
मिली जानकारी के अनुसार निधि ने मरने से पहले एक सुसाइड लेटर लिखा था. उसने ये लेटर तीन पेज का लिखा था और इसमें अपने साथ बीती हर घटना का ज़िक्र भी किया था. साथ ही निधि ने वहां लिखा था कि, “शादी के बाद उसके पति ने कभी उसको हाथ तक नहीं लगाया था, और अब वह चाहती है कि उसके मरने के बाद भी उसका पति उसको  ना छूए”. निधि के लिखे इसे ख़त ने सभी लोगों को भावुक कर दिया. निधि की लिखी हर एक लाइन में बहुत सारा दुःख और दर्द भरा हुआ था. जिसको पढ़ कर कोई भी अपने आंसू ना रोक पाया.

ससुराल वाले करते थे प्रताड़ित
निधि के माँ बाप ने पुलिस को बताया कि उसके ससुराल वाले अक्सर उसको तंग किया करते थे. निधि की माँ को कैंसर था इसलिए सब उससे निधि की हालत के बारे में छुपा रखते थे. लेकिन, निधि से दिनों दिन हो रही प्रताड़ना सही नहीं जा रही थी. जिसके बाद उसने खुद को ख़त्म करने की सोच ली और अंत में उसने आत्महत्या कर के खुद को खत्म कर दिया. निधि के घरवालों के अनुसार उसके ससुराल वालों ने ही उसको मारा है. उनका कहना है कि ये सुसाइड नहीं बल्कि, मर्डर है. फ़िलहाल पुलिस ने निधि के ससुराल वालों को गिरफ्तार कर लिया है और मामले की जांच शुरू कर दी है.

जाने कब तक हमारे देश की बहु बेटियों को ये सब सहना होगा. हम सबको जागरूक होने की बेहद आवश्कता है. वरना वो दिन दूर नहीं जब हमारे पास बस बेटे ही बेटे होंगे और बेटी एक भी नहीं.