चमत्कारी उपाय : इस विधि से बांधा गया काले रंग का धागा रखता है आप को सभी संकट से दूर!

ज्योतिषशास्त्रियों का मानना है कि शुभ रंग आपके जीवन में भाग्य का उदय करता है, जबकि अशुभ रंग आपके भाग्य को कम कर देता है। कोई भी रंग आंखों के रास्ते से होते हुए इंसान के मन में प्रवेश करता है और उसके स्वास्थ्य, सोच और आचार-विचार पर गहरा प्रभाव छोड़ता है। हमेशा से यही माना जाता रहा है कि काला रंग काफी अशुभ होता है। जब भी कोई शुभ काम करना होता है तो काले रंग के कपड़े पहनने की सलाह नहीं दी जाती है।

बुरी शक्तियों से बचाने के लिए बांधा जाता है काला मटका:
ऐसा कहा जाता है कि काले रंग पर राहू का प्रभाव पड़ता है। इससे हमारे जीवन में कई समस्याएं उत्पन्न हो जाती हैं। लेकिन आपने अक्सर देखा होगा कि काले रंग को बुरा भी कहा जाता है और घर और लोगों को बुरी नजर से बचाने के लिए उनपर काले रंग का धागा या काले रंग का मटका बांधा जाता है। घर को बुरी शक्तियों से बचाने के लिए काले रंग का टीका घर के मुख्य दरवाजे पर लगाया जाता है।

काला टीका लगाने के पीछे है वैज्ञानिक कारण:
इससे घर पर बुरी शक्तियों का प्रभाव नहीं पड़ता है। कुछ लोग इसे केवल प्राचीनकाल से माना जाने वाला अन्धविश्वास मानते हैं, जबकि कुछ लोग इसके प्रभाव से परिचित होते हैं काला धागा बांधने और काला टीका लगाने के पीछे एक वैज्ञानिक कारण भी है। यह सभी लोगों को पता है कि काला रंग ऊष्मा का अवशोषक होता है। मान्यता के अनुसार काला धागा या काला टीका बुरी ऊर्जा को अवशोषित कर लेता है।

काला धागा बचाता है बुरी ऊर्जा से:
इस वजह से बुरी ऊर्जा का प्रभाव व्यक्ति पर नहीं पड़ता है। केवल यही नहीं मंगलवार या शनिवार के दिन हनुमान जी के चरणों से लगाकर बांधा गया काला धागा, हर मुसीबत से दूर रखता है। अगर आपको भी जीवन में किसी चीज की कमी है और आप अपने धन दौलत और ऐश्वर्य को बढ़ाना चाहते हैं तो मंगलवार या शनिवार के दिन काले रंग का रेशमी या सूती धागा खरीदें।

धागे को घर की तिजोरी पर बांधे, नहीं होगी धन की कमी:
धागे को आप हनुमान मंदिर ले जाएं। मंदिर में हनुमान जी की मूर्ति के समक्ष बैठकर हनुमान चालीसा का पाठ करें और धागे में नौ छोटी-छोटी गांठे लगा दें। उस धागे पर हनुमान जी के चरणों का सिंदूर लगाएं। जयसियाराम का जाप करते हुए धागे को अपने घर लाएं। इस धागे को घर के मुख्य दरवाजे पर बांध दें। ऐसा करने से आपके घर को किसी की बुरी नजर नहीं लगेगी और हनुमान जी स्वयं आपके घर की रक्षा करेंगे। इस धागे को आप घर की तिजोरी पर भी बांध सकते हैं। इससे धन की कभी कमी नहीं होगी।
***