शाम को नमक की पुड़िया बांध कर रखे यहाँ और फिर देखे चमत्कार!!

जिस घर में खड़ा नमक बंधा होता है, उस घर में बरकत भी हमेशा खड़ी रहती है। यानि उस घर में कभी किसी चीज की कमी नहीं होती। आपको जान कर हैरानी होगी लेकिन भारत के कई राज्यों में आज भी ये परम्परा कायम है, कि जब बेटी की विदाई होती है तो उसे विदाई के समय खड़े साबूत के नमक की थैली जरूर दी जाती है।

वैसे इसमें कोई संदेह नहीं कि नमक का हमारे रोजाना जीवन में बेहद महत्व है, जी हां तभी तो ज्यादा नमक के कारण जहाँ भोजन बेस्वाद हो जाता है, वही चुटकी भर नमक से खाने में स्वाद भी आता है। इसके साथ ही बड़े बुजुर्गो का कहना है, कि नमक से ही घर में बरकत आती है और इससे घर में सुख समृद्धि का वास भी होता है। शायद यही वजह है कि नमक का गिरना शुभ नहीं माना जाता है, यह कुछ अशुभ होने की तरफ संकेत करता है। बता दे कि साबूत नमक में बहुत से प्राकृतिक गुण मौजूद होते है, जो घर में छिपी बुरी शक्तियों को बाहर निकालने में मदद करते है।

अब नमक के इतने फायदे जानने के बाद हम आपको बताते है, कि आपको नमक का उपाय कैसे करना है। इस उपाय के अनुसार एक कांच की कटोरी में समुद्री नमक भर कर उसे बाथरूम में रख दे। बता दे कि इस उपाय से घर की नकारात्मक ऊर्जा नष्ट हो सकती है। इसके इलावा घर में पोछा लगाते समय पानी में थोड़ा सा खड़ा नमक और समुद्री नमक मिला लेना चाहिए। गौरतलब है, कि इस उपाय से न केवल नकारात्मक ऊर्जा नष्ट होती है, बल्कि वातावरण में भी शुद्धता आती है।

इसके इलावा धन प्राप्ति के लिए कांच का एक गिलास ले और उसमे पानी और नमक मिला कर उसे घर के किसी नेगेटिव यानि नकारात्मक कोने में रख दे। इसके बाद उसके पीछे लाल रंग का एक बल्ब लगा दे. ऐसे में यदि यह पानी सूख जाएँ तो गिलास को दोबारा साफ़ करके उसमे पानी और नमक डाल दे और वही रख दे। इसके साथ ही धन प्राप्ति के दूसरे उपाय के अनुसार नमक की एक पुड़िया बना कर उसे शाम को घर के दरवाजे पर ऐसी जगह रखे जहाँ से इसे कोई देख न सके। दरअसल ऐसा माना जाता है, कि इससे रात को घर में आने वाली सभी नकारात्मक शक्तियां दूर हो जाती है। जिसके चलते घर में ऐसी शक्तियों का वास होता है, जो परिवार में केवल सुख और समृद्धि ही लाती है।

गौरतलब है, कि नमक से घर में फैली दरिद्रता का भी नाश होता है और इससे महालक्ष्मी जी की असीम कृपा भी प्राप्त होती है। इसके इलावा इससे परिवार के सभी सदस्यों के विचार भी सकारात्मक होंगे और फिर उनका मन कार्य में अधिक लगेगा। साथ ही इससे असफलताओ को दौर खत्म होगा और सफलताएं आपके जीवन में दस्तक देंगी।
***