Jai Mata Di!

Recent Posts

एक बार घर में लगाए तो सही बस एक ये फोटो गरीबी का नामोनिशान मिटा देगी

बगेर मेहनत के व्यक्ति को कुछ नहीं मिलता है, परन्तु यदि कोई व्यक्ति लाख कोशिश करने के बावजूद भी उतना नहीं कमा पाता जिनती की वह मेहनत करता है उसका garibi dur karne ke upay मुख्य करण है वास्तु दोष. कुछ उपाय के द्वारा व्यक्ति अपनी गरीबी को दूर कर सकता है, इसके साथ ही उसके घर में सुख सम्पति एवम देवी लक्ष्मी का वास सदैव बना रहता है.

कई बार किसी ना किसी कारण से घर में तनाव का वातावरण बना रहता है । जिसने घर की बरकत चली जाती है । और सभी सदस्यों को कुछ ना कुछ परेशानी का सामना करना पड़ता है । आज हम आपको घर के तनाव को दूर करने का छोटा सा उपाय बताएंगे जिससे आप अपने परिवार में सकारात्मक वातावरण बना सकते हैं ।

माना जाता है कि जिस घर में ऐसी स्थिति में घर के मुख्य स्थान पर शिव परिवार का एक बड़ा फोटो लगाएं जिसमें भगवान शिव, मां पार्वती गणेश, कार्तिकेय ,नंदी अर्थात सभी के वाहन उपस्थित हो । इस तस्वीर में गजब की शक्ति होती है जिसके प्रभाव

से ही घर में खुशी का वातावरण होता है । उस परिवार पर सदैव भगवान शिव की कृपा बनी रहती है पुराने समय से ही शिव परिवार सभी परिवारों के लिए प्रेरणा का स्त्रोत रहा है इस परिवार के सभी सदस्य देवताओं की तरह पूजे जाते हैं । ऐसा बहुत कम परिवारों के साथ होता है इस परिवार का हर सदस्य अलग-अलग शक्तियों का स्त्रोत है ।

गरीबी दूर करने का उपाय नम्बर 2 :
नित्य ऐसे फोटो की पूजा करे जिसमे देवी लक्ष्मी भगवान विष्णु के निकट बैठी हो. ऐसी पूजा करने से देवी लक्ष्मी शीघ्र प्रसन्न होती है तथा भक्त को मालामाल करती है.

गरीबी दूर करने का उपाय नम्बर 3 :
किसी पीपल के वृक्ष के निचे रात के समय एक दीपक जलाये, दीपक जलाने के बाद वापस घर आ जाए था इस बात का ध्यान रखे की वापस आते समय उस दीपक को न देखे. इसके garibi dur karne ke upay साथ ही हनुमान जी के मंदिर में रोज एक दीपक जलाये तथा उस दीपक में एक लॉन्ग डाल दे. फिर हनुमान जी की आरती करे तथा हनुमान चालीसा का पाठ करे
***