Jai Mata Di!

Recent Posts

एक दिन में गोरापन ऐसा बढ़ा देगा की लोग देखते रह जायेंगे, दावा है लाखो में एक लगोगे

नमस्कार दोस्तों आज हम आपको कुछ महत्वपूर्ण जानकारी को ले करके अगर हमारे चहरे के रंगत सही नहीं रहती है हमारे स्किन में ग्लो न हो हमारी स्किन ड्राई हो मतलब सूखा हो जैसे की हम कही जात्ते है तो हमें लगता है ।

खुबसूरत दिखने की चाहत सबके दिल में होती है। आजकल हर कोई अपने चेहरे को ग्लोइंग बनाने के लिए महंगे प्रोडेक्ट्स का इस्तेमाल करता है, लेकिन क्या आपको पता है कि आप कुछ घरेलू उपायों को अपनाकर भी अपनी स्किन को ग्लोइंग बना सकते हैं। आइए जानते हैं ऎसे ही कुछ होममेड टिप्स के बारे में-
दूध अगर आपकी स्किन बहुत ऑइली है तो दूध में एक आइस क्यूब डूबा कर चेहरे पर लगाएं। इससे स्किन का एक्स्ट्रा ऑइल हट जाता है और चेहरा साफ लगने लगता है। इसके अलावा ठंडे दूध में हल्दी मिलाकर चेहरे पर लगाएं और 20 मिनट बाद धो लें। इससे भी स्किन ग्लोइंग हो जाती है।

शहद: अगर आपके पास वक्त कम है और आपको चेहरे को चमकदार बनाना है तो शहद का इस्तेमाल करें। ब्यूटी ट्रीटमेंट में शहद का बड़ा हाथ है। इंस्टेंट ग्लो पाने के लिए शहद को चेहरे पर लगाएं और कुछ देर रहने दें। फिर चेहरा धो लें। इससे आपका चेहरा बहुत ही कोमल और चमकदार बन जाएगा।

कॉफी: कैफीन से डल स्किन की समस्या दूर होती है। डलनेस हटने से स्किन में निखार आता है। इससे स्क्रब करने आपकी स्किन को नुकसान नहीं पहुंचता है। कॉफी के बीजों को अपनी स्किन पर रगड़ने से डेड सेल्स दूर होते है और स्किन सॉफ्ट होती है। कॉफी में कई एंटीऑक्सीडेंट्स पाए जाते हैं, जो बढ़ती उम्र के असर को करते हैं। कुछ शोध में यहां तक कहा गया है कि कॉफी में पाए जाने वाले कैफीन से स्किन कैंसर का जोखिम भी कम होता है।

हमारा फेस स्किन ख़राब है की मई अच्छा नहीं दिख रहा हु या नहीं इस बात से फरक PADTA आपके प्रोफेशन पर भी इसलिए आपने स्किन हेअल्थी और ग्लोइंग बनाने के लिए सभी लोग प्रयास करते है भजार में बिकने वाले प्रोडक्ट्स भी यूज़ करते है ाहर कोई लिए जरुरी नहीं हर प्रोडक्ट हर आदमी या लेडीज के लिए सूटेबल हो

आपलोग सभी जानते होंगे की टमाटर में विटामिन स पाए जाती है तो सबसे पहले टमाटर के तीन चमच रास और एक चमच दही ,एक चमच निम्बू का रस मिल लीजिये ।

आपको पहले एक कटोरी में गुन गुना पानी करके तोलिये से मुँह को पोछलीजिये  ताकि आपका सारा डस्ट स्किन से हटजाये इसके बाद स्किन के ऊपर वो लेप लगा दे  और उसको आधा घंटे तक छोड़ दे जब ये अच्छे दंग से सुख जाये तब इसको गुन गुने पानी से धो लो ऊके बाद कोई आप क्रीम लगा सकते है और इस उपाय को 1 महीने तक लगातार लगाए
***