अपने पर्स में रखें ये 5 चीज़ें, लक्ष्‍मी जी रहेंगी हमेशा पास

अगर आप दिन-रात महनत कर के पैसे जमा करते हैं और पैसे हैं कि टिकने का नाम ही नहीं लेते, तो हम आपको ऐसे पांच उपाय बताने वाले हैं, जिससे मां लक्ष्‍मी प्रसन्‍न होंगी और वह आपको छोड़ कर कभी नहीं जाएंगी।

अगर आपका नोटो से भरा पर्स महीने के अंत में आते-आते हमेशा खाली हो जाता है, तो अपनाएं ये पांच उपाए। जी हां, ये उपाय पर्स से जुड़े हैं जिसे हम शास्त्रीय उपाय कहते हैं।

इसके अनुसार आपको अपने पर्स या वॉलेट में कुछ ऐसी चीज़ें रखनी चाहिये जिससे आपको धन की कभी कमी ना हो। आइये जाने इसके बारे में...

मां लक्ष्मी की तस्वीर - यह सब जानते हैं कि पैसों से जुड़ी हर दिक्‍कत को मां लक्ष्‍मी दूर करती हैं। इसलिये मां लक्ष्‍मी की तस्‍वीर को पर्स में ऐसी जगह रखें, जिससे वह कभी गायब या गिरे नहीं। मां लक्ष्‍मी की मुद्रा बैठी हुइ होनी चाहिये।

पीपल के पत्‍ते - हिंदुओं के लिये पीपल का पेड़ बड़ा ही पूजनीय होता है। एक ताजा पीपल का पत्‍ता ले कर उसको गंगा जल से धो लें, फिर इस पर केसर से श्री लिखें और पर्स में रख लें। इस पत्‍ते को नियमित बदलते रहें, आपको जरुर लाभ मिलेगा।

चावल के दाने - पर्स में 21 दानें चावल के किसी पुडिया में रखें, इससे धन का अनचाहा खर्च कम होता है। लक्ष्‍मी जी को चढ़ाए गए चावल पर्स में डालें।

बड़े-बुजुर्गों से मिले पैसे रखें - यदि आपको माता-पिता या किसी बुजुर्ग से पैसे मिले हैं, तो उसे आशीर्वाद समझ कर पर्स में रख लें और कभी खर्च ना करें। इससे धन हमेशा आपके पास रूकेगा और बेकार का खर्च नहीं होगा।

चांदी का सिक्का - यदि आपके पास चांदी का सिक्का है तो उसे पर्स में रखें। लेकिन इसे पर्स में रखने से पहले कुछ देर मां लक्ष्मी के चरणों में रखें। और फिर इसे पर्स में डालें।
***