Jai Mata Di!

Recent Posts

रात को सोते समय कभी न पहनें 'ब्रा', वर्ना हो जाएंगी ये दिक्कतें - Do Not Wear Bra Else You Will Face These Problems

रात को सोते समय कभी न पहनें 'ब्रा', वर्ना हो जाएंगी ये दिक्कतें Do Not Wear Bra Else You Will Face These Problemsक्या महिलाओं को रात को सोते समय ब्रा पहननी चाहिए? यह सवाल समय के साथ उठता ही आ रहा है।

कभी कहा जाता है कि रात को ब्रा पहन कर जरूर सोना चाहिए कभी स्टडीज सामने आती है कि नहीं ब्रा पहन कर सोना खतरे की घंटी हो सकती है। ज्यादा भारी ब्रेस्ट वाली महिलाओं को अक्सर ब्रा पहन कर सोने की सलाह दी जाती है वहीं जिनके कम होते हैं उनके लिए यह जरूरी नहीं। लेकिन क्या आपको पता है ब्रा पहन कर सोने से आपको क्या नुकसान हो सकते हैं?

आज हम आपको बताएंगे कि ब्रा पहन कर सोने के क्या नुकसान है-

1. त्वचा में खराश- कई महिलाओं को ब्रा पहन कर सोने में दिक्कत हो जाती है यही नहीं उनकी त्वचा पर निशान पड़ जाते हैं। अगर आपको भी ऐसी ही दिक्कत होती है तो आप भी रातो ब्रा पहन कर मत सोइए।

2. तंग पट्टियां- अक्सर ब्रा की पट्टियां काफी टाइट होती है जिससे रात को सोने में दिक्कत होती है। जितनी टाइट आपकी ब्रा होगी उतनी ही आपको दिक्कत होगी। अगर आप फिर भी रात को ब्रा पहन कर सोना चाहती हैं तो इसे ढीला कर लें। ताकि इसके टाइट होने से आपको कोई दिक्कत न हो।

3. रक्त संचार में असर- ब्रा इलास्टिक और पट्टियों की वजह से  आपके सीने तक खून को नहीं पहुंचने देती। रात को इसका असर ज्यादा होता है। हर बार यह सलाह दी जाती है कि महिलाओं को ब्रांडेड और अच्छी ब्रा पहननी चाहिए ताकि पूरे शरीर में रक्त का संचार अच्छे से हो।

4.स्तनों के आसपास पिगमेंटेशन- जो महिलाएं नियमित रूप से ब्रा पहनती हैं उनके स्तनों के आसपास निशान पड़ने लग जाते हैं उन्हें पिगमेंटेशन की दिक्कत होने लगती है। इससे बचने के लिए आपको रात में ब्रा पहनने से बचना होगा।

5. सूजन- ज्यादा समय तक ब्रा पहनने से फ्लूइड इकट्ठा होने लगता है और यह एक बड़ा कारण है कि महिलाएं आखिर क्यों ब्रा पहन कर नहीं सोतीं।
***