Jai Mata Di!

Recent Posts

गरीबो के लिए मसीहा बन कर आया ये डॉक्टर, लोगो ने कहा – ईश्वर ने इसे खुद भेजा है…

डॉक्टर हमदुलय गरीबो के लिए भगवान बन कर आये है ! वो गरीबो के लिए 100 बायपास सर्जरी, 100 एंजियोप्लास्टी, 500 एंजियोग्राफी निशुल्क करना चाहते है इसके लिए वो एक योजना पर काम कर रहे है !जैनुल हमदुलय मुंबई में कार्डियक सर्जन है और परेल मे ग्लोबल हॉस्पिटल्स के कार्डियोथोरेसिक और संवहनी सर्जरी में निदेशक भी है !

उन्होंने रमजान के दिनों में गरीब मरीजो के लिए फ्री में इलाज करने का फैसला किया है ! इसके लिए वो 3.27 करोड़ रूपये जुटाने का काम कर रहे है ! इन रुपयों से वो उन जरूरतमंद गरीब मरीजो का इलाज करेगे जो ऑपरेशन में लगने वाले लाखो रुपयों का खर्चा नहीं उठा सकते !

डॉक्टर के इस अनोखे कदम से दुनिया को बताने की कोशिश की है कि आज भी इंसानियत बची हुई है ! 100 बाय पास सर्जरी, 100 एंजियोप्लास्टी और 500 एंजियोग्राफी करने के लगने वाले 3.27 करोड़ के खर्च के लिए वो फंड जुटाना चाहते है ! बाजार से सबसे अच्छे स्टेंट का प्रयोग करने से एंजियोप्लास्टी का खर्चा प्रति 1 लाख रूपये बढ जायेगा और एक बायपास ऑपरेशन करने पर 2 लाख रूपये का खर्चा आएगा ! एंजियोग्राफी करने का खर्चा 15 हजार रूपये होगा !

डॉक्टर हमदुलय के अनुसार फंड जुटाने के लिए भारत की सबसे बढ़ी जमावानी वेबसाइट के साथ समझौता हो चुका है ! जिससे गरीब मरीजो या गरीबी रेखा से नीचे रहमे वाले गरीब मरीजो का इलाज निशुल्क हो सके ! ऐसा पहली बार हुआ है जब कोई डॉक्टर इतना बड़ा इनिशिएटिव ले रहा है ! डॉक्टर ने पिछले 17 दिनों में 5 लाख रूपये चंदे के रूप में जमा कर लिए है ! डॉक्टर के अनुसार लोग 500 और 1000 रूपये का चंदा दे रहे है ! रमजान का महिना चल रहा है, तो फंड देने वालो में मुस्लिम समुदाय बढ़ चढ़ कर हिस्सा ले रहा है !

डॉक्टर हमदुलय ने बताया कि वो किस प्रकार से काम कर रहे है ! जिन मरीजो को एंजियोप्लास्टी या एंजियोग्राफी की जरुरत है ! उनको डोंगरी के हबीब हॉस्पिटल में भेजा जा रहा है ! वहां पर फाउंडेशन ने एक कैथ लेब बनाया हुआ है ! यहाँ पर निदान इमेजिंग उपकरण और एक परीक्षा कक्ष भी स्थापित किया गया है ! यहाँ पर डॉक्टर मरीजो के दिल और दिल से जुड़ी धमनियों को देखने का काम करते है ! जिन गरीब मरीजो को बायपास सर्जरी करवानी होती है उन मरीजो को वैश्विक हॉस्पिटल के लिए रेफर कर दिया जाता है !
***