झेल रहे है धन समबंधि समस्या तो आज रात रखे यहां लघु नरियल और सुबह देखे चमत्कार !!

जीवन को सुखमय बनाने के लिए और जीवन की सारी समस्याओं को दूर करने के लिए ज्योतिष में नारियल का बहुत महत्वपूर्ण स्थान है ।

जैसा की आप सब जानते हैं ज्योतिषीय उपाय में एक ऐसा नारियल बताया गया है जो कि लघु नारियल के नाम से जाना जाता जाता है और इस नारियल से मां लक्ष्मी की कृपा बरसती है।जिन लोगों को अपने जीवन में धन की कमी की परेशानी झेलनी पड़ती है या जो व्यक्ति धन कमाना चाहता है तो वह लघु नारियल के यह उपाय कर सकते हैं।

सामान्य नारियल का आपने बहुत बार देखा होगा लेकिन यह लघु नारियल बहुत सामान्य नारियल से लघु नारीयल आकार में छोटा होता है। इसका प्रयोग मुख्य रूप से धन प्राप्ति के लिए किया जाता है। आप धन प्राप्ति के लिए लघु नारियल का प्रयोग कुछ इस तरह कर सकते हैं।

किसी भी शुभ मुहूर्त में 11 लघु नारियल लेकर अपने घर के पूजन स्थल में मां लक्ष्मी की प्रतिमा के आगे रख दें । इन लघु नारियल को मां लक्ष्मी के चरणों में समर्पित करते हुए “ॐ महालक्ष्म्यै च विद्महे विष्णु पत्नी च धीमहि तन्नो लक्ष्मी प्रचोदयात् “ मंत्र का दो माला का जाप करते रहें। इसके बाद एक लाल रंग के कपड़े में उन 11 लघु नारियल को लपेट कर अपनी तिजोरी अथवा जहां पर आप ध्यान रखते हैं उस स्थान पर रख दें।

आप यह नारियल आपके व्यापार करने की जगह या अपने गल्लेे में भी रख सकते हैं । दीवाली जैसे ही शुभ दिन इसे बहते जल में प्रवाहित कर दें। इस उपाय को करने से आपकी धन संबंधी परेशानियां दूर होगी और आपके घर में बरकत रहेगी।
***