सिर्फ एक गोली से पाएं सेलिब्रिटी जैसा निखार

खूबसूरत दिखने की चाह में कोई ब्यूटी पार्लर का चक्कर लगाता है तो कोई महंगे ब्यूटी प्राॅडक्ट्स खरीदता है। इन तरीकों से आपकी रंगत तो निखर जाती है, लेकिन थोड़े समय के लिए।

अगर आप चाहते हैं कि यह निखार बना रहें तो बस आपको एक गोली लेनी है। जानकर चौंकना स्वभाविक है, लेकिन आपको बता दें ये गोली आपको खानी नहीं है बल्कि इसका फेस पैक बनाकर चेहरे पर लगाना है।

आपने एस्प्रिन का नाम तो सुना ही होगा। इसको लेने से कई बीमारियों से निजात मिल जाती है, लेकिन आप जानते है कि यह आपकी स्किन के लिए भी काफी फायदेमंद है।

यह स्किन से गंदगी निकालने के साथ-साथ कई स्किन प्रॉब्लम से भी निजात दिलाती है। इस तरह इस्तेमाल कर आप सेलिब्रिटी जैसा निखार पा सकती हैं….

सबसे पहले इसे लेकर अच्छी तरह से पीस लें। इसके बाद एक बाउल में दही और शहद लेकर मिलाएं और फिर इसमें एस्प्रि‍न का पाउडर मिला लें। आपका फेसपैक बनकर तैयार है। फिर इसे आप अपने चेहरे में ठीक ढंग से लगा लें। इसें सूखने के लिए छोड़ दें। फिर इसे साफ पानी से धो लें।

आप चाहें तो फेसपैक लगाने से पहले गर्म पानी में निचोड़ा हुआ तौलिया चेहरे पर लगा सकते हैं। इससे आपके चेहरे के रोमछिद्र खुल जाएंगे और फेसपैक का असर त्वचा के अंदर तक होगा। ध्यान रखें कि फेसपैक लगाते समय आखों को बचाएं। इसे कम से कम आधा घंटा लगा रहने दें।

इसके बाद गुनगुने पानी से चेहरे को धो लें। इससे आपकी त्वचा में काफी कसाव आएगा। साथ ही निखार भी आएगा। इस पैक का इस्तेमाल आप अपनी कोहनी को कालापन हटाने के लिए कर सकते हैं।

इसका इस्तेमाल आप सुबह या फिर शाम के समय ही करें। दिन में करने से एलर्जी और इंफेक्शन की प्रॉब्लम हो सकती है। महीने में जहां तक हो एक या दो बार ही इसे लगाएं। अगर आपको एलर्जी है तो इसे नहीं लगाएं।
***