बेबी पाउडर का ऐसा इस्तेमाल नहीं जानते होंगे आप, तेल के दाग से लेकर चींटियों का खात्मा और भी बहुत कुछ

बेबी पाउडर का नाम सुनते ही लोगों में मन में बच्चों का ख्याल आने लगता है लेकिन हम आपको बता दे कि बेबी पाउडर केलव बच्चों को लगाने के ही नहीं बल्कि और भी कई तरह से काम में लाया जा सकता है। जी हां, आप बेबी पाउडर को घर के कई काम जैसे किताबों की सीलन, चीटियों का सफाया, कपड़ों पर लगे तेल के दाग आदि हटाने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। आइए जानते है कैसे।

चि‍पचिपे बाल - जब शैम्पू करने का टाइम न हो और बाल आपको चिपकू लुक दे रहे हों तो कंघी में थोड़ा बेबी पाउडर छिड़कें और बालों में फिरा लें. यह पाउडर सारा तेल सोखकर बालों की बाउंस वापस ले आएगा.

भरी पलकों के लिए - मस्कारा लगाते हुए रुई की मदद से आंखों की पलकों पर थोड़ा बेबी पाउडर छिड़क लें. इसके बाद आप खुद देखकर हैरान होंगी कि ये कितनी भरी हुई दिखती हैं.

पैरों की बदबू - गर्मी की वजह से पैरों से पसीना आने लगते है, जिससे उनसे बदबू आने लगती है। ऐसे में अपने जूतों में थोड़ा सा बेबी पाउडर डाल लें। इससे जूते और पैरों की बदबू दूर होगी।

उलझा हुआ नेकलेस - अगर आपके नेकलेस में गांठ या वह उलझ रहा है तो उस जगह पर थोड़ा सा बेबी पाउडर डालकर दें। इससे ज्वैलरी आसानी से सुलझ जाएगी।

चींटियों का खात्मा - अगर घर के किसी हिस्से में चीटियों ने अपना घर बना लिया है तो वहां थोड़ा सा बेबी पाउडर डाल दें। इससे चींटियां भाग खड़ी होगी।

कपड़ों पर तेल के दाग - अगर किसी समय कपड़ों पर तेल के दाग लग जाए तो उनको साफ करने के लिए कपड़े पर बेबी पाउडर डाल दें। इसके बाद अपनी ड्रैस को धोएं और ड्राई क्लीन करने के लिए दे।

किताबों में सीलन - अगर घर में सीलन है और यह किताबों में भी आ गई है तो इनके पन्नों के बीच बेबी पाउडर डाल दें. इसे एक पेपर बैग में बंद करके 7 दिन तक रख दें. यह सारी नमी सोख लेगा और किताबों को खराब होने से बचाएगा.

रेत हटाने के लिए - अगली बार जब बीच पर जाएं तो साथ में एक छोटा डिब्बा बेबी पाउडर का भी जरूर रखें. पैरों पर चिपकी रेत इससे आसानी से हट जाएगी.
***