सिर्फ 7 दिन में 8 KG वजन कम करने का बहतरीन तरीका। How To Lose Weight ?

1) पहला दिन :-केले के अलावा सारे फल खायें। जितना मर्जी फल फ्रूट खायें। खास कर तरबूज खायें।

2) दूसरा दिन :- सलाद और सब्जियां। जो कच्ची खायी जा सकती वे सब्जियां कच्ची ही खायें अथवा उबाल कर या पका कर खायें। सुबह नाश्ते में थोड़े से मक्खन के साथ भुना आलू खाने को कहा गया है मगर मैं इस दिन उबला आलू मसल कर उसमें प्याज और मसाला डाल उसी तरह तैयार कर लेता जैसे कि परांठा बनाने के लिये उबले आलू को मसल कर मसाला बनाया जाता है। इससे पेट भी भरा भरा रहता है।

3) तीसरा दिन :- सब्जियां और फल। कोई सीमा नहीं, जितना चाहे खायें। केला अभी भी नहीं खाना है। और आज आलू भी नहीं खाना है।

4) चौथा दिन :- केले और दूध। आज के दिन आठ केले और तीन गिलास दूध। इसके साथ बाद में बताये गये तरीके से बना सूप भी पियें।

5) पांचवां दिन :- हम इस दिन खाते हैं पनीर (पकायें नहीं) और टमाटर। पानी कुछ और ज्यादा पीयें।

6) छठा दिन :- पनीर और सब्जियां। जितना चाहे खायें।

7) सातवां दिन :- ब्राउन राईस (अपन साधारण उबले चावल भी खाते) । फलों का रस और सब्जियां।

8) खास सूप Diet Plan in Hindi के लिए :- कम से कम छः प्याज, बड़े बड़े टमटार, शिमला मिर्च और बंद गोभी से सूप बनायें और सातों दिन जितना चाहे पीयें। जिस दिन सब्जियां खाने की छूट है उस दिन आप सब्जियां पका भी सकते हैं। एक चम्मच रिफाईड अथवा घी हर रोज इस्तेमाल किया जा सकता है।

9) इस डाइट को करते समय आपको डाइटिंग पर होने का ज्यादा अहसास नहीं होता। मुझे जब भी ऐसा अहसास होता तो सोडा (क्लब सोडा) में नींबू और काला नमक मिला कर ले लेता। हालांकि इस डाइट प्लान में दूध की चाय पीना मना है मगर इतनी छूट हम अपने को दे सकते हैं। आपको अपने शरीर में तीसरे दिन से ही अंतर दिखने लगेगा। 7th दिन स्वंय को आईने में देखें। अच्छा लगेगा।
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