Jai Mata Di!

Recent Posts

ये 4 चीजें खाने से बुढ़ापा नहीं झलकता, जवान दिखने के लिए जरूर खाएं

लाइफस्टाइल के कारण उम्र से पहले बूढ़ा दिखना एक आम बात हो गयी है, लेकिन कुछ फल व सब्जिया खाने से हमारे चेहरे को जवान बनाया जा सकता है, इनमे एंटीऑक्सीडेंट और फाइटो केमिकल्स की भरपूर मात्र होती है। आइए, आज जानते हैं 4 ऐसी चीजों के बारे में, जो त्वचा को हमेशा हेल्थी बनाए रखती हैं।

दही : दही आराम से उपलब्ध भी होती है और बहुत महंगी भी नही है. दही में कई तरह के पौष्टिक तत्व पाए जाते हैं और साथ ही दही से हाज़मा भी मजबूत होता है, स्टडी के अनुसार दही स्किन को हेल्थी व जवान बनाए रखता है।

पपीता : इस फल में हज़ारों गुण है, यह कई बीमारियों से दूर रखता है और इसका स्वाद भी बेजोड़ है। इसमें पर्याप्त मात्रा में vitamin-A और एंटी-ऑक्सीडेंट्स पाए जाते हैं। इसके सेवन से स्किन हेल्थी रहती है।

गोभी : गोभी और गोभी की फैमिली जैसे पता गोभी, ब्रोकली आदि ये सब स्किन को जवान बनाये रख सकते है, इनका नियमति सेवन वयक्ति को कैंसर से फर रखने में सहायक होता है।

सोया : सोया उत्पाद जैसे सोयाबीन, सोया का आटा, सोया दूध और टोफू आदि कम वसा और कैल्शियम से भरपूर होते हैं। ये आपके बॉडी को हेल्थी व जवान बनाये रख सकते है, इसके अलावा सेब और टमाटर भी स्किन डैमेज नही होने देते।
***