Jai Mata Di!

Recent Posts

भूलकर भी दरवाजे के पास नहीं होनी चाहिए यह 3 चीजे वरना होगा भारी नुकसान

मुख्य दरवाजे के आसपास ऐसी चीजें रखने से देवी-देवता इन्हें देखकर घर में प्रवेश नहीं करते हैं। घर में नकारात्मक ऊर्जा बढ़ती है। शास्त्रों के अनुसार के देवी-देवताओं की कृपा चाहिए तो दरवाजे की पवित्रता का विशेष ध्यान रखना चाहिए, क्योंकि दरवाजे से ही सकारात्मक ऊर्जा और देव कृपा घर में प्रवेश करती है। घर के दरवाजे के आसपास ऐसी चीजें रखने से बचना चाहिए, जो भाग्य के लिए बाधक होती हैं।

ये तीन ऐसी चीजें हैं जिनकी वजह से भाग्य का साथ नहीं मिल पाता है। घर के मुख्य द्वार पर कांटेदार पौधे रखने से बचना चाहिए। ऐसे पौधों में नकारात्मक ऊर्जा का वास होता है।

यदि ये पौधे दरवाजे पर रखेंगे तो घर में सकारात्मक ऊर्जा प्रवेश नहीं कर पाएगी। साथ ही, देवी-देवताओं की कृपा भी नहीं मिल पाएगी। घर में प्रवेश करते समय ये कांटे हमें चुभ भी सकते हैं। इसी वजह से दरवाजे के आसपास कांटेदार पौधे नहीं रखना चाहिए।

अक्सर हम जब भी घर में प्रवेश करते हैं तो प्रवेश करते ही बैठने के लिए कुर्सी या पलंग देखते हैं। ऐसे में दरवाजे के आसपास टूटी कूर्सी या पलंग रखेंगे और उस पर कोई बैठ गया तो वह व्यक्ति गिर भी सकता है। इसीलिए दरवाजे के आसपास ये टूटी चीजें नहीं रखना चाहिए।

इस संबंध में एक अन्य मान्यता ये है कि दरवाजे के पास टूटा पलंग रखने से घर में अशांति होती है। परिवार में वाद-विवाद हो सकते हैं। साथ ही, घर में सकारात्मक ऊर्जा प्रवेश नहीं कर पाती है।

अधिकतर घरों में जब कोई बर्तन टूट जाते हैं तो उन्हें घर में ही एक तरफ रख दिया जाता है। घर में टूटे-फूटे बर्तन रखना ही नहीं चाहिए। तुरंत घर से बाहर कर देना चाहिए।

मुख्य दरवाजे के आसपास टूटे-फूटे बर्तन रखेंगे तो देवी-देवता इन्हें देखकर घर में प्रवेश नहीं करते हैं। घर में नकारात्मक ऊर्जा बढ़ती है। भाग्य संबंधी बाधाओं को दूर करने के लिए दरवाजे के आसपास ये चीजें नहीं रखना चाहिए
***