मात्र 10 दिन में अपनी आंखों से चश्मा हटाने के लिए आजमाएं ये घरेलू रामबाण उपाय

आज के समय में हर दूसरा व्यक्ति आपको चश्मा लगाए हुए दिख जाएगा। इसकी सबसे बड़ी वजह यह है कि आजकल का खान-पान पूरी तरह से बदल चुका है, साथ ही लोगों की लाइफ स्टाइल भी बदल गयी है।

आज के समय में लोग पौष्टिक खाने को छोड़कर बाजार में मिलने वाले फास्ट फूड की तरफ आकर्षित हो रहे हैं। उन खानों के ज्यादा इस्तेमाल से कई तरह की शारीरिक समस्याएं सामने आ रही हैं।

टीवी से निकलने वाली किरणें होती हैं आंखों के लिए हानिकारक:
पहले के समय में एक खास उम्र के लोग ही चश्मा लगाए दीखते थे। जबकि आज के समय में बच्चे भी चश्मा लगाए दिख जाते हैं। आजकल बच्चे बहुत ज्यादा टीवी और कंप्यूटर का इस्तेमाल करने लगे हैं। ज्यादा कंप्यूटर और टीवी देखने से आंखें जल्दी खराब हो जाती है। इससे निकलने वाली किरणें आंखों के लिए काफी हानिकारक होती है।

कई लोग चश्में की जगह करते हैं कॉन्टेक्ट लेंस का इस्तेमाल:
आंखें खराब हो जाने पर लोग आंखों के इलाज के लिए डॉक्टर के पास जाते हैं। डॉक्टर के पास इसका एक ही इलाज होता है चश्मा। जब दवा से काम नहीं चलता है तो चश्मा लग जाता है। कई लोगों को चश्मा लगाना पसंद नहीं होता है, उनके लिए आजकल कॉन्टेक्ट लेंस भी आने लगे हैं। अगर आप भी चश्मा लगाते हैं और आप इससे छुटकारा पाना चाहते हैं तो चिंता करने की कोई बात नहीं है। आज हम आपके लिए ऐसा घरेलू रामबाण उपाय लाए हैं, जिसके इस्तेमाल से केवल 10 दिनों में आपका चश्मा उतर जायेगा।

आवश्यक सामग्री:
*- बादाम,
*- सौंफ,
*- कुब्जा मिश्री,

बनाने और सेवन की विधि:
सबसे पहले एक बराबर मात्रा में तीनों चीजों को लें और उन्हें अच्छी तरह बारीक पीसकर पाउडर बना लें। अगर आपको कुब्जा मिश्री नहीं मिलती है तो आप उसकी जगह साधारण मिश्री भी ले सकते हैं। अच्छी तरह पीसने के बाद आप पाउडर की किसी कांच की शीशी में रख दें। अब आप हर रोज रात को सोने से पहले इस पाउडर का सेवन दूध के साथ करें।

अगर आपको ज्यादा मीठा पसंद नहीं है तो आप मिश्री की मात्रा को कम भी कर सकते हैं। इसके लगातार सेवन से आपको महसूस होगा कि 10-12 दिनों में ही आपको ज्यादा दिखाई देने लगा है। कुछ ही समय में आपका चश्मा पूरी तरह से उतर जाएगा। अगर आपको मधुमेह की बिमारी है तो इसका सेवन करने से बचें, यह आपके लिए हानिकारक हो सकता है। source : aboutayurved
***