रुमाल को जेब में रखने से भी चमक सकती है किस्मत, जानिए कैसे -

1. मुश्किलों का आना
इंसान के जीवन में मुश्किलों का आना-जाना लगा रहता है। लेकिन जब ये मुश्किलें जरूरत से ज्यादा हमारे जीवन पर हावी होने लगती हैं तब ऐसा लगता है मानो अब इनका कोई अंत नहीं है। ये वो समय होता है जब हमें लगने लगता है कि अब परेशानियां ही हमारे जीवन का पर्याय बन चुकी हैं।

2. भगवान की शरण
ऐसी स्थिति में बहुत से लोग भगवान की शरण में चले जाते हैं तो कुछ ऐसे भी होते हैं जो पूरी तरह हार मानकर बैठ जाते हैं। हार मानना तो कोई रास्ता नहीं होता और ये बात पूरी तरह सच है कि एक ईश्वर ही हैं जो आपको परेशानियों से निकाल सकते हैं।

3. ईश्वर की आराधना
ईश्वर की आराधना करने के साथ-साथ कुछ ऐसे शास्त्रीय तरीके भी हैं जिन्हें अपनाकर आप अपने बर्बादी के समय को अपने लिए फायदेमंद बना सकते हैं।

4. रुमाल
ये तरीके हमारे आए दिन प्रयोग होने वाले वस्तुओं से जुड़े हैं जैसे कि रुमाल। क्या कभी सोचा है कि एक रुमाल भी आपकी किस्मत बना सकता है और चाहे तो बिगाड़ भी सकता है।

5. रुमाल का प्रयोग
अंतर इस बात से पड़ता है कि आप उस रुमाल का प्रयोग किस तरह से करते हैं।

6. अंक ज्योतिष
अंक ज्योतिष के अनुसार ऐसे व्यक्ति जो अपने जीवन में सकारात्मकता या बड़ी सफलता का इंतजार कर रहे हैं वे जब भी रुमाल रखें उसके चार या छ: फोल्ड करके अपनी जेब में डालें।

7. रुमाल पर लिखना
आपको कभी अपने रुमाल पर पेंसिल या पेन से लिखना नहीं चाहिए, ऐसा करने से आपकी एकाग्रता में कमी आती है।

8. किसी का रुमाल
कभी किसी का रुमाल प्रयोग नहीं करना चाहिए और ना ही किसी को अपना रुमाल प्रयोग करने के लिए देना चाहिए।

9. रुमाल का रंग
रुमाल का रंग हमेशा हल्का होना चाहिए और हमेशा धुला हुआ रुमाल ही अपने पास रखें, अन्यथा आपके जीवन में नकारात्मकता घुल जाएगी जिससे पार पाना मुश्किल हो सकता है।

10. निःसंतान
अगर आप निःसंतान हैं या व्यवसाय में निरंतर हानि का सामना कर रहे हैं तो आपको अपने पास एक पीला वस्त्र अवश्य रखना चाहिए, वह कोई रुमाल भी हो सकता है या कोई अन्य कपड़ा।

11. ज्योतिष
ज्योतिष की भाषा में मंगल को क्षत्रिय और उग्र माना गया है, ऐसे लोग जिनकी कुंडली में मंगल दोष है या मंगल की स्थिति अनुकूल नहीं है उन्हें लाल रंग के वस्त्र पहनने से परहेज करना चाहिए।
***