गजब..! एक रसगुल्ले के कारण हुई दोनों पक्षों में लड़ाई और टूट गई शादी

अभी तक आपने बारात के वापस होने के कई कारण सुने होंगे. जैसे दहेज की वजह से बारात वापिस लौटना, या फिर किसी झगड़े के वजह से नाराज हो जाना. लेकिन उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात से एक ऐसा मामला सामने आया है, जहां पर सिर्फ एक रसगुल्ले के कारण पूरी बारात वापस चली गई.

रसगुल्ले ने करवा दी लड़ाई
कानपुर देहात के गांव कुरमापुर में उन्नाव के एक गांव से बारात आई थी, शादी के दौरान दूल्हे के मौसेरे भाई मनोज ने प्लेट में दो रसगुल्ले लेने चाहे. लेकिन लड़की पक्ष के किसी व्यक्ति ने उसे 1 ही रसगुल्ला लेने को कहा. इस बात पर विवाद हुआ, और फिर हाथापाई हो गई.

लड़की ने किया शादी से इंकार
14 अप्रैल की शाम जब 25 वर्षीय शिवकुमार की बारात आई तो सब कुछ कुशल मंगल था. लेकिन तभी रसगुल्ले के कारण हुए इस झगड़े से शादी ही टूट गई. यह विवाद इतना गहरा गया था कि बाराती और घरातियों में लड़ाई हो गई. इस बीच लड़के पक्ष की ओर से लड़की के पिता के साथ भी गाली गलौज की गई. और जब इस घटना के बारे में लड़की को पता चला तो उसने शादी से ही इंकार कर दिया.

पुलिस का समझाना भी नाकाम
घटना के बाद गांव के लोगों और स्थानीय पुलिस ने दोनों पक्षों में सुलह करवाने की कोशिश भी की, लेकिन यह कोशिश नाकाम रही. हालांकि घटना के बाद लड़की के पिता ने दहेज में चार पहिये की गाड़ी ना दिये जाने के कारण शादी टूटने की तहरीर दी है. हालांकि इस मामले में अभी कोई मुकदमा दर्ज नहीं किया गया है.
***