अपने पर्स में रखे इस पेड़ का पत्ता, खूब टिकेगा पैसा! कभी नहीं होगी धन की कमी

हर कोई चाहता है कि उसके पर्स में कभी पैसों की कमी न हो लेकिन कभी-कभी स्थिति ऐसी बन जाती है कि आपका पर्स खाली हो जाता और आपको पैसों की तंगी का सामना करना पड़ता है। पर्स में रखी वस्‍तुओं का धन पर काफी प्रभाव पड़ता है।

यदि आप चाहते हैं कि आपका पर्स हमेशा पैसों से भरा रहे तो आपको कुछ नियमों का पालन करना चाहिए। पर्स में कुछ खास चीजें रखने से बरकत होती है तो कुछ चीजें नकारात्‍मकता को बढ़ाती हैं। आइए जानते हैं कि पर्स में किन चीजों को रखने से फायदा होता है

    आपके ऊपर मां लक्ष्‍मी की कृपा बनी रहे इसके लिए अपने पर्स में छोटे आकार का श्री यंत्र रख सकते हैं। लेकिन पर्स में रखने से पहले इसका विधि-विधान पूर्वक पूजन अवश्य करना चाहिए।

    बटुए में मां लक्ष्‍मी की फोटो रखने से शीघ्र ही शुभ फल की प्राप्‍ति होती है। इस उपाय से बरकत बनी रहती है और पर्स कभी खाली नहीं रहता।

    मां लक्ष्मी को चढाए गए चावलों के कुछ दाने एक कागज की पुड़िया बनाकर अपने पर्स में रख लें। इससे आपको शुक्र ग्रह तथा माता लक्ष्मी से संबंधित सकारात्‍मक फल प्राप्त होंगे।

    भगवान विष्‍णु का वास माने जाने वाले पीपल के पत्‍ते को अभिमंत्रित कर पर्स में रख सकते हैं।
    अपने किसी गुरु को मानने वाले लोग पर्स में अपने गुरु की फोटो रख सकते हैं। गुरु की तस्वीर पर्स में होने से आपको धन से संबंधित परेशानियां नहीं होंगी।

    इसके अलावा पर्स में मां लक्ष्मी से संबंधित अन्य चीजें जैसे- गोमती चक्र, समुद्री कौड़ी, कमल गट्टे, चांदी का सिक्का आदि भी रख सकते हैं।

एक बात का ध्‍यान अवश्‍य रखें कि जब भी पर्स में रखी कोई वस्‍तु अथवा चित्र खंडित हो जाए तो उसे तुरंत नदी में प्रवाहित कर दें। इसके अतिरिक्‍त भूल से भी पर्स में कोई अश्‍लील चित्र या सामग्री न रखें। गैरजरूरी चीजों को पर्स में रखने से नकारात्‍मकता बढ़ती है इसलिए इन्‍हें रखने से परहेज करें।
***