सुबह सुबह उठकर कर लेंगे यह अचूक उपाय तो कभी नहीं होगी धन की कमी

कौन भला धनवान बनाना नहीं चाहता, हर किसी की चाह होती हैं कि उसकी जेब कभी खाली ना रहे। आप काम में बहुत मेहनत करते है लेकिन फिर भी आप के घर में पैसे की कमी रहती है या आपके काम में तरक्की नहीं हो रहा है। अगर आपके साथ भी ऐसी कोई परेशानी आती है, तो घबराइए मत हम आपको बतायेंगे कैसे कुबेर जी की कृपा पाई जा सकती है।

कुछ बातें ऐसी होती हैं, जो सकारात्मक ऊर्जा का संचार करके आपको दिनभर एनर्जेटिक रखती हैं। आपको यक़ीन नहीं होगा, लेकिन यह सच है। जानेमाने विद्मानों के अनुसार आज कुछ ऐसी जानकारी दे रहे है, जिससे आपके ये दुख दूर हो जाएंगे, और इस उपाय से आप को कभी भी नही होगी पैसे का किल्लत। शास्त्रों में बताया गया है कि  कैसे सुबह-सुबह कुछ चीजों का नियमित तौर पर पालन करने से दिन भर आपकी जेब में पैसा टिका रह सकता है। तो आइए जरा गौर करते है की कैसे आपके जेब में पैसा टिका और भरा रह सकता है।

अक्सर लोग दिन का पूरा काम करने के बाद झाड़ू और पोछा लगात हैं। ये बहुत ही ग़लत बात है। सुबह उठकर ही सबसे पहले घर की सफ़ाई करें, पोछा लगाते समय नमक वाले पानी का यूज़ करें। इससे घर की निगेटिव एनर्जी दूर होगी और सफ़ाई से घर में सुख और समृद्धि भी आएगी।

सुबह उठकर तांबे के लोटे में पानी भरें और घर की उतर-पूर्व दिशा में रखें। लोटे में 1-1रुपए के 8 सिक्के भी डाले। लोटे के ऊपर लाल कपड़ा बांधें। जब लोटे का पानी खत्म हो जाए तो फिर से भर दे इससे आपके पास पैसों की कमी होने की संभावन बहुत कम रह जाएगी, या यु समझ लीजीये कि आपको इस समस्या से निजात ही मिल जाएगा। आप गुरुवार को केले के दो पौधे किसी मंदिर में लगाएं, इस से आप के हर काम में आने वाली परेशानी चली जाऐंगी और आप का भाग्य खिल उठेगा। सात पीली कौड़ियां तिजोरी में रखे ऐसा करने से आप की तिजोरी में माता लक्ष्मी की धन वर्षा होती रहेगी।

सुबह-सुबह जब आप अपने काम के लिए घर से निकलते हैं, तो आपने देखा होगा कि पास के मंदिर में कई भिखारी बैठे रहते हैं। उन्हें उपदेश देने से कोई मतलब नहीं है, इसलिए ऐसा बिल्कुल भी न करें। कोशिश करें कि हर दिन उन्हें कुछ पैसे दें या फिर खाने को दे दें। इससे मां लक्ष्मी की कृपा आप पर सदा बनी रहेगी।
***