अगर व्यापार या नौकरी में होती है रूकावट तो करे भगवन गणेश जी का ये उपाय

अगर आपका भी कोई शुभ काम होते होते रूक जाता है या फिर लंबे समय से कोई शुभ काम नहीं हो रहा है तो आपको भगवान गणेश को प्रसन्न करना चाहिए। माना जाता है कि उनकी कृपा से ही घर में शुभ कार्य होते है।

शिव पुत्र को खुश करने के लिए आपको कोई मुश्किल उपाय करने की भी जरूरत नहीं है। आप इन आसान से उपाय से भी गजानंद को प्रसन्न कर सकते है, लेकिन इसके लिए जरूरी है कि आप इन उपाय को बिल्कुल सही और भक्ति से करें।

दूर्वा से भगवान गणेश की पूजा करने वे अधिक प्रसन्न होते हैं, क्योंकि दूर्वा में अमृत होता है। गणपति अथर्वशीर्ष में कहा गया है कि जो भी दुर्वाकर से भगवान गणेश की पूजा करता है, वह कुबेर के समान होता है।

लड‍्डू भगवान गणेश का पसंदीदा भोग है। गणपति अथर्वशीर्ष के अनुसार जो भी भक्‍त उन्हें उनकी पंसदीदा भोग अर्पित करता है, उनपर भगवान गणेश की कृपा बनी रहती है और मनोकामना भी पूरी होती है। शास्‍त्रों में लड्डू की तुलना ब्रह्म से की गई है।

पंचामृत में एक अमृत घी होता है। गजानंद को घी भी काफी पसंद होता है। भगवान गणेश की कृपा हासिल करने के लिए घी से इनकी पूजा करनी चाहिए। जो भी व्यक्ति घी से इनकी पूजा करता है, उसकी बुद्घि तेज होती है।
***