इस पानी को पीने से गुर्दे की पथरी अपने आप बाहर आ जाएगी

आज हम गुर्दे की पथरी से जुड़ा आपको एक ऐसा घरेलू उपाय बताने जा रहे हैं जिसे यदि समय रहते कर लिया जाए तो पथरी अपने आप ही मूत्र मार्ग से बाहर आ जाएगी। कई बार इस उपाय से गुर्दे में जमे पत्थर पिघल जाते हैं और उसके छोटे-छोटे कण मूत्र मार्ग से शरीर के बाहर निकल जाते हैं।

महिलाओ के लिए भी है फायदेमंद
यह उपाय उन महिलाओं के लिए भी है जो मासिक धर्म में पेट में हो रहे दर्द से परेशान रहती हैं। यह उपाय धीरे-धीरे शरीर से टॉक्सिन बाहर करेगा और गुर्दे एवं कई सारे पेट रोगों से मुक्ति दिलाएगी।

धनिया के पत्ते
इस उपाय के लिए आपको पानी और ढेर सारा धनिया चाहिए। सबसे पहले पीने योग्य पानी को साफ पतीले में डालें और धनिये को मोटा-मोटा काट लें। अब इस कटे हुए धनिये को पानी में डालें और आंच पर तब तक पकायें जब तक पानी उबल ना जाए।

2धनिया का पानी
अच्छे से पकाने के बाद पानी को थोड़ा ठंड़ा होने दें और बाद में फ्रिज में रख दें। अब रोजाना इस पानी का एक कल पीयें। कुछ ही दिनों में रोगी को अपने मूत्र के रंग में फर्क दिखाई देने लगेगा। इसका अर्थ है कि टॉक्सिन धीरे-धीरे शरीर से बाहर निकल रहे हैं।

रोजाना पीना है
गुर्दे में पथरी की परेशानी से ग्रस्त मरीजों के अलावा मासिक धर्म के दौरान अधिक पीड़ा सहन करने वाली महिलाएं भी इसे प्रयोग करें। मासिक धर्म के दौरान भी इस पानी को पीयें, लेकिन थोड़ा गुनगुना करके। ठंडा पानी पीने से दर्द बढ़ेगा।
***