किन्नरों को कभी गलती से भी ना दे ये चार चीजें दान में अन्यथा हो जाएगा इनके श्राप से आपका जीवन बर्बाद !!

भारत में आज भी देखें तो किन्नर समुदाय को शादी विवाह जन्मोत्सव शादी में शिरकत करते अक्सर देखा जा सकता है। पर क्या आप जानते हैं कि किन्नर समुदाय सिर्फ ऐसे उत्सवों में ही क्यों आते हैं। जब कोई उत्सव चल रहा होता है हम जब यह यह पता चला कि किन्नर अपने आप को मंगल मुखी मानते हैं। अर्थात वह तभी आते है जब कोई मांगलिक कार्य चल रहा होता है। आप यह जान लें किसी किन्नर की दुआएं आपके बुरे वक्त को दूर कर सकती है ।आपकी अनचाही समस्याओं को आप से निजात दिला सकती है। ऐसा माना जाता है कि ब्रह्मा जी की जय से किन्नर का जन्म हुआ है इसलिए किन्नर का अपमान ब्रह्मा जी का अपमान होता है ।

मान्यता है कि किन्नर समुदाय को दान करने से बहुत ही परेशानियां दूर हो जाती है। इसलिए लोग दिल खोलकर किन्नर को मनचाहा दान देते हैं पर क्या आप जानते हैं कि किन्नरों को हर वक्त हर एक वस्तु का ध्यान नहीं दिया जा सकता है कई चीजें ऐसी हैं। जिनका दांन करने से हमें बचना चाहिए ।

आज हम आपको बताएंगे ऐसी चीजों के बारे में जो किन्नर समुदाय के कैसे भी व्यक्ति कोई भूल कर भी न दे इन का दान आपके लिए एक पाप का कारण बन सकता है। जानते हैं क्या है वह चीज है।

1.स्टील के बर्तन कभी भी ध्यान नहीं देना चाहिए ऐसा करने से घर की सुख-शांति खत्म हो जाती है ।

2.घर का झाड़ू कभी भी किनारों को ध्यान नहीं देना चाहिए झाड़ू दान देने से घर में पैसा नहीं टिकता।

3.पुराने कपड़े भी कभी किन्नर को दान नहीं देना चाहिए।

4.इसके साथ ही तेल का दाम भी किन्नरों को नहीं करना चाहिए।
***