शुक्रवार को करें लक्ष्मीजी का ये अचूक टोटका, दूर होगी पैसे की सारी परेशानियां

शुक्रवार को मां लक्ष्मी का वार माना जाता है। इस दिन लक्ष्मीजी की पूजा से पैसे संबंधी सभी समस्याएं समाप्त हो जाती है। आज हम आपके लिए ज्योतिष तथा तंत्र-मत्र से जुड़े कुछ ऐसे ही उपाय लाए हैं जो आपकी पैसे से जुड़ी हर समस्या को खत्म कर देंगे।
(1) सुबह लक्ष्मीजी के मंदिर में जाकर उन्हें सफेद कमल के फूल तथा सफेद मिठाई अर्पित करें। इससे धन प्राप्ति के योग बनते हैं।

(2) शाम के समय पीपल के पेड़ के पास पंचमुखी दीपक जलाकर भगवान विष्णु तथा लक्ष्मीजी से धनप्राप्ति की प्रार्थना करें। जल्दी ही आपकी प्रार्थना पूरी होगी।

(3) शाम को घर के ईशान कोण (उत्तर-पूर्व) में गाय के घी का दीपक जलाएं। दीपक में थोडी सी केसर भी डालें। इससे रूका हुआ धन आने के योग बनते हैं।

(4) दक्षिणावर्ती शंख में केसर मिश्रित दूध भरकर उससे भगवान विष्णु का अभिषेक करें। जल्दी मालामाल होने के लिए यह अचूक उपाय है।

(5) शुक्रवार के दिन सुबह के समय लक्ष्मी के चरणों में रखक कर श्रीयंत्र की पूजा करें। इससे धनसंबंधी सभी समस्याएं दूर होती हैं।

(6) शुक्रवार की शाम को मां लक्ष्मी के चित्र अथवा प्रतिमा की पूजा करें। पूजा के समय लक्ष्मीजी के चरणों में 7 कौड़ियां रख दें। पूजा के बाद इन्हें वहीं रहने दें। आधी रात 12 बजे बाद इन कौड़ियों को घर में गाड़ दें। इससे पैसे संबंधी सभी समस्याओं का तुरंत हल हो जाता है।

(7) लक्ष्मीजी की पूजा के दौरान चांदी के सिक्के भी पूजा की थाली में रखें। पूजा के बाद इन सिक्कों को अपनी तिजोरी में रख दें। इससे तिजोरी हमेशा भरी रहेगी और धन की लगातार आवक बनी रहेगी।

(8) अगर आपके पास पैसा नहीं रूक रहा है और धन कम होता जा रहा है तो पीपल के 5 पत्तों को पीले चंदन में रंगकर बहते हुए जल या तीर्थस्थल में बहा दें। धनवान बनने का यह अचूक टोटका है।
***