इन पांच लोगो के घरो में कभी नहीं रूकती माँ लक्ष्मी एक कहीं आप भी इनमे से तो नहीं !!

आप ज्यादा मेहनत करते हैं लेकिन मेहनत के बावजूद भी आपको फल प्राप्त नहीं होता है आपकी धन संबंधी परेशानियां बनी रहती है तो इसके पीछे सबसे मुख्य कारण यह भी हो सकता है की आपके घर से मां लक्ष्मी रूठ गई।तो कौन सी ऐसी चीज है जिनको करने से मां लक्ष्मी रुष्ट हो जाती है।

जो लोग अपने घर में देवताओं पितरों और मेहमानों का मान सम्मान नहीं करते है ऐसे लोगों के घरों में लक्ष्मी कभी नहीं रुकती है।इसके अलावा जो लोग झूठ बोलते हैं या फिर किसी के खिलाफ झूठी गवाही देते हैं ऐसे लोगों के घरों में भी मां लक्ष्मी कभी भी निवास नही करती है।

ऐसे पति पत्नी जो एक दूसरे से प्यार नहीं करते और किसी दूसरे पर पूरी नजर डालते हैं ऐसे व्यक्ति के घर में भी कभी बरकत नहीं हो पाती ।जो लोग नास्तिक होते हैं आस्था को अंधविश्वास समझते हैं हमेशा हिंसा में विश्वास रखते हैं।

ऐसे लोगों के घरों में भी देवी लक्ष्मी निवास नहीं करती है।इसके साथ-साथ जंगलों में महिलाएं बहुत गुस्से करने वाले होती है घमंडी होती है यहां भी महालक्ष्मी कभी नहीं रुकती है ।जिस घर में हमेशा कलह का वातावरण होता है लोग एक दूसरे के प्रति बुरी भावना रखते हैं एक दूसरे की संपत्ति हड़पना चाहते हैं मां लक्ष्मी ऐसे लोगों से हमेशा नाराज रहती है और ऐसे लोगों के घरों में कभी नहीं टिकते।
***