सोमवार के दिन तकिये के नीचे ये रख सोये, अगली सुबह देखे चमत्कार

अच्छी नींद अच्छी सेहत का खजाना है. परन्तु ये हर किसी के नसीब में नहीं होता है. अच्छी नींद सोने के लिए अनेक लोग दवाइयों का सहारा लेते है. अगर कोई व्यक्ति रात में पर्याप्त नींद ले लेता है तो वह अपने को सुबह तरोताजा महसूस करता है.

दोस्तों ज्योतिष शास्त्र अत्यंत प्राचीन एवं एक आम मनुष्य की समस्या को ध्यान में रखते हुए ऋषि मुनियो द्वारा निर्मित की गई है. जिसका उद्देश्य केवल जग का कल्याण है. दोस्तों ज्योतिष में अनेक ऐसे उपाय है जो व्यक्ति को बुरी से बुरी परिस्थित से उबार सकते है.

ज्योतिष में नींद से संबंधित भी अनेक उपाय मौजूद है. आज हम आपको ज्योतिष शास्त्रों में बताये कुछ टिप्स के बारे में बताएंगे जो आपकी हर समस्या को दूर करने में सक्षम है. यदि व्यक्ति सोमवार के दिन मंदिर में देवी-देवताओ को चढ़ाये फूल को अपने तकिये के निचे रख सोता है तो उस व्यक्ति को अगले दिन किसी न किसी प्रकार की अच्छी सुचना सुनाई देती है. तथा वह दिन उसके लिए यादगार बनता है.

मानसिक परेशानी, डरावने सपने और राहू अशुभ प्रभाव दे रहा है तो लाल क‌िताब के अनुसार आप अपने तकिए के पास मूली रखकर सोएं, तथा प्रातः स्नान अदि कर वह मूली भगवान को समर्पित करे.

यदि आपको अपनी परीक्षा से डर लग रहा हो तो प्रत्येक दिन माँ सरवस्ती के सम्मुख धुप दिप जलाये व पुष्प अर्पित करे तथा इसके साथ ही अपने किताबो को तकिये के निचे रख कर सोये हर परीक्ष में आपको सफलता प्राप्त होगी. दुर्गा सप्तशती को सोते वक्त तकिए के पास रखने से डर, च‌िंता और तनाव से निजात मिलता है।

मान्यता है की लहसुन सौभाग्य का प्रतीक है। उसे जेब अथवा सोते समय तकिये के नीचे रखने से सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है। यदि आप अपने तकिये के समीप कोई भी लोहे की चीज़ रख कर सोते है तो इससे नकरात्मकता दूर होती है.

डरावने अथवा बुरे सपने यदि आपको आ रहे तो इसके लिए आप अपने तकिये के नजदीक हनुमान चालीसा अथवा सुन्दर काण्ड की कोई पुस्तक रख कर सोये तो इससे आपको बुरे सपने आने बंद हो जाएंगे. प्रतिदिन ऐसा करने से तनाव और परेशानिया खत्म होती है व सकरात्मकता का संचार होता है.
***