Jai Mata Di!

Recent Posts

7 बीमारियों की एक दवा= नमक + नींबू + काली मिर्च

आज हम आपको एक पुराना नुस्‍खा बता रहे हैं जो शायद ही आपकी दादी-नानी ने आपसे शेयर किया होगा। यह नुस्‍खा है नमक (1 छोटा चम्‍मच), काली मिर्च (½ छोटा चम्‍मच) और नींबू (कुछ बूंद) के रस से 7 तरह की बीमारियों को ठीक करने का। जी हां, आपकी जानकारी के लिये हम नीचे बताएंगे कि यह कौन कौन सी बीमारियों को ठीक कर सकता है।

बंद नाक को खोले -  इन तीनों का मिश्रण अगर गरम पानी के साथ लिया जाए तो यह शरीर में गर्मी का उत्पादन कर के नाक की नली में हुई सूजन को कम करेगा और बंद नाक को खोलेगा।

गले के दर्द में राहत दिलाए -  इस िश्रण में एंटीबैक्‍टीरियल गुण होते हैं जो गले में पनप रहे बैक्‍टीरिया का नाश कर के गले के दर्द से राहत दिलाता है।

गॉलस्‍टोन ठीक करे -  यदी इन तीनों मिश्रण के साथ जैतून का तेल भी मिला लिया जाए और फिर इसका सेवन किया जाए तो यह मिश्रण बड़ा ही पावर फुल बन जाता है। तब यह मिश्रण गॉल ब्‍लैडर में इकत्रित स्‍टोन्‍स को घुलने में मदद करता है। लेकिन इसको नियमित लेना होगा।

वजन घटाए -  रोज सुबह खाली पेट गरम पानी के साथ इस मिश्रण को लेने से शरीर का मैटाबॉलिज्‍म तेज होता है और वजन घटाने में मदद मिलती है।

दांत दर्द में राहत - इस मिश्रण को गरम पानी में मिला कर कुल्‍ला कीजिये, आपका दांत दर्द खतम हो जाएगा।

फ्लू भगाए -  अगर इस मिश्रण को शहद के साथ खाएं तो फ्लू पैदा करने वाले वायरस और रोगाणुओं की छुट्टी हो जाती है।

मतली कम कर देता है -  ये तीनों मिश्रण आपके पेट में बढ़े हुए एसिड को कम कर देते हैं, इसलिये आपको जब भी मतली या एसिडिटी का एहसास हो तो, इसे लेना ना भूलें।
***