---

उस ने अपने बालों पर वैसलीन लगाया, उसके बाद जो हुआ वो सच में हैरान करने वाला था!

दोमुंहे बाल का होना किसी महिला के लिए सबसे खतरनाक स्थिति होती है. दोमुंहे बाल न सिर्फ बालों को डैमेज करते हैं, बल्कि बालों के विकास को बाधित भी करते हैं और हेयरस्टाइल, हाइलाइट्स को भी नुकसान पहुंचाते हैं. उसके बाद इस समस्या से ग्रसित इंसान की जिंदगी में दोमुंहे बाल को काटना ही एकमात्र विकल्प बचता है. हालांकि, काटने के बाद भी बदसूरत से दोमुंहे बाल फिर से होने शुरु हो जाते हैं. तो अब सबसे बड़ी समस्या होती है कि आखिर इसका इलाज क्या है, आखिर इसे रोका कैसे जाए?
तो आप इन आसान टिप्स से अपने दोमुंहे बालों को बढ़ने से रोक सकते हैं-

तो आप इन आसान टिप्स से अपने दोमुंहे बालों को बढ़ने से रोक सकते हैं- 
ये अवांछित दोमुंहें बाल केमिकल्स, धूल के कण, सूर्य और प्रदूषण की मौजूदगी के कारण होते हैं. इसके कई प्रकार भी होते हैं. आपके बाल इसलिए क्षतिग्रस्त हो जाते हैं, क्योंकि आपके बाल इस तरह से विभाजित होते हैं. ये बालों के विकास में बाधा पहुंचाते हैं, जो एक बहुत बड़ी समस्या है.

याद रहे क्षतिग्रस्त बालों को कभी रिपेयर नहीं किया जा सकता. मगर हां, दोमुंहे बालों पर वैसलीन लगाकर और फिर उसे काटकर हटाया जरूर जा सकता है. अगर आप बालों में वैसलीन लगाते हैं और दोमुंहे बालों को काटते हैं, तो इस समस्या से निजात जरूर मिलेगा.

बताया जाता है कि वैसलीन बालों के लिए भी काफी फायदेमंद होती है. ये बालों से जूंओं को खत्म करने में मदद करती है. जी हां, आपने सही पढ़ा! इसके लिए आपको जरूरत है तो बस वैसलीन को अपने स्कैल्प पर लगाने की. इसे थोड़ी देर लगाकर रखें और फिर बालों को धो लें. पर आपको हम एक अहम बात बता दें कि वैसलीन हटाने के लिए आपको बालों को कई बार धोना पड़ सकता है.
***