Jai Mata Di!

Recent Posts

क्या आपको पता है शैंपू में चीनी मिलाने का ये फायदा

ज्यादा चीनी खाना सेहत के लिए भले ही नुकसानदेह होती है, लेकिन बालों के लिए ये बहुत अच्छी होती है। जानिए कैसे?

ज्यादा चीनी खाना सेहत के लिए भले ही नुकसानदेह होती है, लेकिन बालों के लिए ये बहुत अच्छी होती है। स्किन स्पेशलिस्ट डॉ फ्रांसिस्का का कहना है कि शैंपू में चीनी मिलाने से बाल सही तरह से साफ होते हैं और साथ ही हेल्दी भी।


ये है तरीका

- स्कैल्प ठीक से साफ हो, इसके लिए एक चम्मच चीनी को शैंपू में मिला लें। शैंपू में चीनी डाल दें। इससे घुलने के लिए छोड़ दें। इससे बाल धोएं। चिपचिपाहट भी नहीं रहेगी। ऐसा करने के बाद बालों में मॉइश्चराइजर लगाने की जरूरत भी नहीं पड़ेगी।

- शैंपू में चीनी मिलाने से बाल मॉइश्चराइज हो जाते हैं। डेड स्किन भी हट जाती है। दरअसल स्कैल्प की सही केयर करने से बालों को मजबूती मिलती है। किसी तरह का कोई इरीटेशन भी नहीं होता।

-शैंपू में चीनी मिलाने के कई फायदे हैं। बालों की सेहत ठीक रखनी है, तो ऐसा करके देखें। कई लोगों के सिर पर पपड़ी जमने की समस्या होती है। इससे उससे भी निजात मिल  जाती है। ऑयली रूट्स भी ठीक हो जाती हैं।

आप चाहें तो शैंपू में एपल साइडर विनेगर मिला सकती हैं। बालों के लिए होममेड हेयर स्प्रे भी बना सकती हैं। इससे बाल बेहद खूबसूरत हो जाते हैं। इसे बनाने के लिए पानी में चीनी को मिलाना है।
***