Jai Mata Di!

Recent Posts

घर में परेशानियां हैं तो लाल मिर्च का यह टोटका देगा तुरंत राहत

कई बार जीवन में ऐसी समस्याएं आ जाती हैं, जिनका समाधान आसान नहीं होता। आप काफी विचार और कोशिशों के बाद भी इन समस्याओं से बाहर नहीं निकल पाते।

मिलेगा अचूक लाभ
तांत्रिकों का दावा होता है कि टोने-टोटकों से बड़ी से बड़ी समस्या का हल निकाला जा सकता है। इस लेख में हम आपको बताते हैं ऐसे ही टोटके, जिन्हें प्रयोग करने से आपको अचूक लाभ मिलेगा।

काम में बाधा हो तो
यदि आप एक काम को कई बार करने पर भी आपका वह काम नहीं हो पा रहा। यानी आपके संबंधित काम में बाधा आ रही है तो आप एक लाल मिर्च के 21 दाने लेकर उन्हें जल में डाल दें।

अघ्र्य देते समय जप करें
अब लाल मिच के दाने मिले हुए इस जल से लगातार 21 दिन तक सूर्योदय के समय अघ्र्य दें। अघ् र्य देते समय आप ‘ऊं तुष्टा नम:’ मंत्र का जप भी करें। अघ्र्य देने के बाद भगवान से प्रर्थना करें कि हे प्रभु मेरी बाधाओं को दूर करो।

नजर दोष से बचाव
यदि कोई बच्चा या बड़ा नजर दोष का शिकार है तो लाल मिर्च आपको इससे बचाने के लिए कारगर साबित होगी। लाल मिर्च लें, अब नजर से पीड़ित बच्चे या व्यक्ति की इससे नजर उतारे। इसके बाद इसे जलती हुई जैसे चूल्हे या गैस पर रखकर जला दें।

सावधानी बरतनी जरूरी
लाल मिर्च को जलाते समय आपको धसक उठेगी, इसलिए इसे जलाने के बाद कुछ देर तक दूर रहें। यह धसक बच्चों को और भी ज्यादा परेशान कर सकती है। इसलिए इसे जलाने में विशेष सावधानी बरतनी जरूरी है।

घर में परेशानियां हो तो
यदि आपके घर में परिजन बीमार हैं या अन्य किसी प्रकार की समस्या आपका पीछा नहीं छोड़ रही तो सात लाल मिर्च, थोड़े से काले तिल, सात जायफल और फिटकरी के सात टुकड़ें एक जगह लेकर कपड़े में बांध लें। अब इस पोटली को शुक्रवार की रात को घर में रख दें।

पीपल की जड़ में दबा दें
अगली सुबह यानी शनिवार की सुबह प घर से निकलते समय इस पोटली को अपने साथ लेकर जाएं और घर से निकलते हुए भगवान का ध्यान कर प्रार्थना करें कि हे प्रभु हमारे कष्टों को दूर कर सुख-समृद्धि दें। इसके बाद पोटली को किसी पीपल के पेड़ की जड़ में दबा दें।

डिप्रेशन से राहत
डिप्रेशन यानी मनोरोग में भी लाल मिर्च का टोटका अचूक काम करता है। कुछ लोग लंबे समय तक तो कुछ लोग जीवनभर डिप्रेशन के उपचार के लिए दवा का सेवन करते रहते हैं। यह दवा कई बार उन्हें नुकसान भी दे देती है।

सूर्य को जल अर्पित करें
डिप्रेशन की समस्या होने पर दवाई का प्रयोग करने के साथ आप टोटके को भी आजमाकर देखें, फायदा मिलेगा। लाल मिर्च के बीज निकालकर इन्हें जल में मिलाएं। दिन में किसी भी समय इस जल को सूर्य को अर्पित करें। डिप्रेशन की समस्या में आराम मिलेगा।

व्यापार में वृद्धि के लिए
मिट्टी के तीन दीपक में पीली सरसों के दाने, तिल, साबुत नमक और साबुत धनिया मिलाकर अपने व्यापार स्थल पर रख दें। इससे व्यापार में वृद्धि होने लगेगी और ग्राहकों पर भी असर दिखाई देगा।

भूत-प्रेत से बचाव
यदि आपको किसी व्यक्ति पर भूत-प्रेत का असर लगता है तो पीली सरसों के कुछ दाने उसके ऊपर से उतारकर, जला दें। ऐसा करने से उस व्यक्ति पर असर कर रही सभी नकारात्मक शक्तियों का असर खत्म हो जाएगा।

शत्रु को मित्र बनाने के लिए
कोई शत्रु यदि आपको परेशान कर रहा है तो पीली सरसों के तेल में हल्दी मिलाएं। अब इस तेल का दीपक जलाकर ‘ऊं बगलायै नम:’ मंत्र का जप करें। ऐसा लगातार एक हफ्ते तक करने से अमुक व्यक्ति शत्रुता का व्यवहार छोड़कर आपसे मित्रवत व्यवहार करने लगेगा।

अटके हुए काम के लिए
यदि किसी सरकारी उद्योग या विभाग में आपको कोई काम अटक गया है और आप उसके नहीं होने से परेशान हैं तो पीली सरसों को आक के दूध में मिलाकर हवन करें। हवन करने के बाद देखेंगे कि आपको फायदा होने लगा।

घर का क्लेश दूर करें
कहते हैं जिस घर में क्लेश होता है, वहां लक्ष्मी का वास नहीं होता। क्लेश दूर करने के लिए पीली सरसों में गुड़, शहद, गाय का घी, चंदन, गूग्गल, शिलाजीत, सलई की धूप तथा नागरमोथा मिलाकर हवन करें। ऐसा करने से घर का माहौल सुख-शांति से भरा रहेगा।
***