लक्ष्मी की कौड़ी को पर्स में रखेंगे तो होगा चमत्कारी असर

इन्हीं वस्तुओं में से अति विशिष्ट वस्तु है लक्ष्मी की प्रिय कौड़ी तंत्र में हो रहे व्यापक प्रयोग के कारण भी अच्छी श्रेणी की कौड़ी की न्यूनता होने लगी। तथापि् ... लाल कपड़े में 5 पीली बड़ी कौड़ी दीपावली की रात्रि में अपनी पारम्परिक पूजा–मुहूर्त में लक्ष्मी जी के चरणों में रख दें। किसी गुरूवार को 3 अभिमंत्रित गोमती चक्र, 3 धनकारक पीली कौड़ी तथा हल्दी की 3 गांठ को एक साथ किसी पीले कपड़े से .... दीपावली के दिन पीले वस्त्र में काली हल्दी के साथ एक चाँदी का सिक्का धन स्थान में रखने से लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है।

कौड़िया माता के मंदिर में जाकर तो आप अमीर बनने के लिए कौड़ियां चढ़ा सकते हैं। लेकिन अगर आप वहां नहीं जा सकते तो कौड़ी का साधारण सा उपाय करके भी आप मां लक्ष्मी की कृपा पा सकते हैं ‍जानिए उन कारणों को, जिनसे मां लक्ष्मी सदा प्रसन्न रहती है। जो भक्त देवी लक्ष्मी की पूजा करते हैं, उनके लिए संसार में कुछ भी अप्राप्य नहीं है। गृहलक्ष्मी देवी गृहिणियों यानी घर की स्‍त्रियों में लज्जा, क्षमा, शील, स्नेह और ममता रूप. जबकि काफी लोग ऐसे हैं जिन्हें पर्याप्त धन भी प्राप्त नहीं हो पाता है।

पुराने समय से कुछ ऐसी परंपराएं या उपाय प्रचलित हैं जिन्हें अपनाने पर देवी लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होती है। यहां जानिए पीली कौडिय़ों का चमत्कारी उपाय लक्ष्मी पूजन की सजी थाली में कौड़ी रखने की प्राचीन परंपरा है, क्योंकि यह धन और श्री का पर्याय है। कौड़ी को तिजौरी में रखने में लक्ष्मी की कृपा सदा बनी रहती है।

तिलक – पूजन के समय तिलक लगाया जाता है 11 लक्ष्मी कौड़ी का पूजन कर घर के किसी कोने में गाड़ दें ... फ्लैट्स में रहते हैं तो गमले में भी गाड़ सकते हैं ... यह उपाय रात्रि को 12 बजे करना है..या दिवाली की रात्रि को स्थिर लग्न में करना है ...सुख और समृद्धि बनी रहेगी यदि ऐसा हैं तो कुंडली में स्थित अशुभ ग्रहों के प्रभाव को समाप्त करने के लिए इस उपाय को करें. धन लाभ ओर ग्रहों की दशा ठीक करने के लिए रोजाना लक्ष्मी देवी की अराधना करें. क्योंकि माँ लक्ष्मी जी की पूजा करने से श्रेष्ठ फल की प्राप्ति होती
***