वैदिक अंकशास्त्र के अनुसार दौलतमंद बनने का आसान तरीका : Vedic Tips to Become Rich

व्यक्ति अपने अंग-संग जो भी सामान रखता है, उसके जीवन पर उसका नकारात्मक और सकारात्मक प्रभाव पड़ता है। पैसो को संभालने के लिए सभी अपने पास पर्स रखते हैं। यदि पर्स जन्म तारिख के मूलांक को ध्यान में रखते हुए रखा जाए, तो कभी भी पैसो की तंगी से जूझना नहीं पड़ेगा। दौलतमंद बनने का ये आसान तरीका आजमा कर देखें-


मूलांक 1- वैदिक अंकशास्त्र के अनुसार किसी भी महीने की 1, 10, 19 व 28 की तारीख पर पैदा होने वाले जातकों का मूलांक "1" होता है। लाल रंग का पर्स शुभता लेकर आएगा, उसमें तांबे का सिक्का भी रख लें तो सोने पर सुहागे का काम करेगा।

मूलांक 2- वैदिक अंकशास्त्र के अनुसार किसी भी महीने की 2, 11, 20 व 29 की तारीख पर पैदा होने वाले जातकों का मूलांक "2" होता है। सफेद रंग का पर्स लकी रहेगा, उसमें चांदी का सिक्का रखें।

मूलांक 3- वैदिक अंकशास्त्र के अनुसार किसी भी महीने की 3, 12, 21 व 30 तारीख पर पैदा होने वाले लोगों का मूलांक "3" होता है। पीले या मेहंदी रंग का पर्स शुभ रहेगा, साथ में सुनहरी फाइल का तिकोणा टुकड़ा भी रख लें।

मूलांक 4- वैदिक अंकशास्त्र के अनुसार किसी भी महीने की 4, 13, 22 या 31 तारीख पर पैदा होने वाले लोगों का मूलांक "4" होता है। ब्राऊन रंग का पर्स अच्छा रहेगा, अपने घर की चुटकी भर मिट्टी साथ रखें।

मूलांक 5- वैदिक अंकशास्त्र के अनुसार किसी भी महीने की 5, 14, या 23 तारीख पर पैदा होने वाले लोगों का मूलांक "5" होता है। हरे रंग के पर्स संग मनी प्लांट की बेल का पत्ता रखें।

मूलांक 6- वैदिक अंकशास्त्र के अनुसार किसी भी महीने की 6, 15 व 24 तारीख पर पैदा होने वाले लोगों का मूलांक "6" होता है। चमक-दमक वाला सफेद रंग का पर्स लकी होगा साथ में एक पीतल का सिक्का रखें।

मूलांक 7- पाइथोगोरियन न्यूमेरोलॉजी के अनुसार किसी भी महीने की 7, 16 व 25 तारीख पर पैदा होने वाले लोगों का मूलांक "7" होता है। बहुरंगा पर्स में मछली का चित्र रखें।

मूलांक 8- पाइथोगोरियन न्यूमेरोलॉजी के अनुसार किसी भी महीने की 8, 17 व 26 तारीख पर पैदा होने वाले लोगों का मूलांक "8" होता है। नीले रंग के पर्स में मोर पंख रखना धन में बढ़ौत्तरी करेगा।

मूलांक 9- भारतीय अंकशास्त्र के अनुसार किसी भी माह की 9, 18 या 27 तारीख पर पैदा होने वाले लोगों का मूलांक "9" होता है। नीले अथवा नारंगी रंग का पर्स अच्छा रहेगा साथ में पीतल
का सिक्का भी रखें।

जो वस्तु नकारात्मक ऊर्जा फैलाती हैं उन्हें हमारे करीब से हटा देना चाहिए। इनसे हमारे सुख और कमाई पर बुरा प्रभाव पड़ता है। आय बढ़ाने और फिजूल खर्चों में कमी करने के लिए पर्स का वास्तु भी ठीक करने की आवश्यकता है। दैनिक कार्यों में पर्स की महत्ता ज्यादा है, आपके पर्स का आकार, रंग, आपके पर्स में रखे हुए सामान आपके जीवन में होने वाली छोटी से छोटी घटना के सूचक होते हैं।
***