एक रुपए के इस टोटके से चुटकी बजाते ही दूर होती है पैसे की तंगी, बन जाते है सारे काम

ज्योतिष में हर समस्या के लिए कोई न कोई उपाय बताया गया है। इन्हें टोने या टोटके कहा जाता है। इसी तरह के टोने-टोटकों में सुपारी भी प्रयोग की जाती है। विद्वान पंडितों के अनुसार सुपारी देवी-देवताओं को बहुत पसंद है तथा इसके प्रयोग से चुटकियों में किसी भी समस्या को हल किया जा सकता है। सबसे बड़ी बात सुपारी के प्रयोगों में ज्यादा कोई खर्चा भी नहीं होता केवल एक रुपए में सुपारी खरीद कर आप अपना काम पूरा कर सकते हैं-

पूजा में इस्तेमाल की गई सुपारी अपने आप में सिद्ध वस्तु मानी जाती है। इसे गौरी-गणेश का रूप मानकर पूजाघर में रखा जाता है। इसे भली प्रकार से तिजोरी में रखने पर घर में लक्ष्मी का स्थाई निवास होता है तथा व्यक्ति को धनवान बनते देर नहीं लगती।

दीवाली पर लक्ष्मी पूजन में प्रयोग की गई सुपारी को पूजा के पहले चावल, कुंकुम तथा लाल धागे के साथ लपेट लें। पूजा के पश्चात इस सुपारी को अपनी तिजोरी या जहां पैसा रखते हैं, वहां रख दें। घर में पैसे की तंगी हमेशा के लिए खत्म हो जाएगी और घर में अथाह धन आने लगेगा।

एक लौंग के साथ सुपारी लेकर गणेशजी की पूजा करने से लंबे समय से रूका हुआ काम भी अपने आप पूरा हो जाता है। किसी भी अटके हुए काम को करने के लिए इसे अचूक टोटका माना जाता है।

घर से बाहर जाते समय अपने साथ एक लौंग और सुपारी अवश्य रखें, लौंग को अपने मुंह में रखकर चूसने के साथ श्री गणेशाय नम: का जाप करें तो अच्छा है और जब शाम को आप घर वापस आएं तो उस सुपारी को अर्चा विग्रह पर फिर से रख दें। कुछ ही दिनों में आपके सारे बिगड़े काम अपने आप बनते चले जाएंगे।
***