सिर्फ एक गिलास पानी से दूर करे घर की नेगेटिव एनर्जी | मिलेगी सुख,शांति और पैसा | जानिये प्रोयोग की विधि |

कईं बार मन अशांत होता है। बनते हुए काम बिगड़ जाते हैं। तब कहीं जाकर लगता है कि जरूर कोई negative energy का साया है। आज हम आपको इससे निपटने का एक सरल उपाय बताएंगे।

आज हम आपको Glass Water Test के बारे में बताएंगे। जब घर के सदस्य या पालतू जानवर असामान्य व्यवहार करने लगे, बिना किसी कारण आपका पैसा खर्च होने लगे, बच्चे गलत राह पर चलने लगे और आपके प्यारे पौधे अपने आप ही सूखने लगे तो ये सभी बाते इस बात का संकेत देते हैं कि आपका घर नकारात्मक ऊर्जा से भर गया है।अक्सर लोग ऐसी बातों से डर जाते हैं और जल्दबाजी में कुछ भी निर्णय ले लेते हैं जैसे घर छोड़ देना या घर फिर से घर बनाना, लेकिन इससे भी कोई फर्क नहीं पड़ता। वास्तुशास्त्र में घर के कोनों से नकारात्मक ऊर्जा दूर करने के कईं उपाय बताए गए हैं।

वास्‍तुशास्‍त्र से कई मुश्किल समस्‍याओं का निवारण मिल जाता है। नकारात्मक ऊर्जाएं कभी भी आपके व्यक्तिगत स्थान पर आक्रमण कर सकती हैं। वे आपके या आपके घर के आसपास नकारात्मक घेरा बना लेती हैं। ध्यान रखने वाली एक बात जीवन में आप को वही मिलता है जो आप देते हैं।

सकारात्मक चीज़ों को खोने लगते हैं हालांकि कुछ गलत फैसलों के कारण भी हमकों नुकसान झेलना पड़ता है। जैसे गलत निवेश में पैसा लगाना, आपके बच्चे का गलत साथियों के संपर्क में होना या अपने साथी की भावनाओं की कद्र न करना। लेकिन इसके लिए सबसे पहले नेगेटिव एनर्जी का पता लगाना जरुरी है।

गिलास वॉटर टेस्ट: केवल एक गिलास पानी से आप पता लगा सकते हैं कि वास्तव में आपके आसपास कोई नकारात्मक ऊर्जा है या नहीं। और एक बार जब यह निश्चित हो जाता है तब आप उन्हें दूर करने के उपाय कर सकते हैं। यहां हम आपकों कुछ उपाय बता रहे है जिसके जरिए आप नेगेटिव एनर्जी से निजात पा सकते है।
ये है उपाय: इसके लिए आप एक ऐसा Transparent गिलास लें, जो कहीं से भी टूटा न हो, उस पर कोई निशान न हो और कोई फिंगरप्रिंट भी न हो। ध्यान दें कि आपने पूरे सामय Gloves पहनें हों।

अब गिलास के 1/3 भाग को सी सॉल्ट से भर लें। सिर्फ सी सॉल्‍ट उपयोग में लें ना कि सादा नमक। गिलास के 2/3 भाग में सफ़ेद सिरका भरें। ध्‍यान रखें कि इन पदार्थों को आपस में मिलाएं नहीं। अब गिलास के बचे हुए तीसरे भाग में साफ़ पानी भरें।

गिलास के पदार्थों को आपस में मिलाएं नहीं। जगह ढूंढे अब गिलास को उस स्थान पर ले जाएं जहां आपको नकारात्मक ऊर्जा अधिक महसूस होती है। जब आप वह स्थान ढूंढ लें तब आप ऐसी जगह ढूंढे जहां आप गिलास को आसानी से छिपा सकें। ध्यान रहे कि ये सब दिन के समय में करें। गिलास को अच्छी तरह छुपाएं। इसे ऐसे किसी स्थान पर न रखें जहां इसे आसानी से देखा जा सके जैसे बिस्तर के बाजू में, बच्चों के स्टडी टेबल के पास या डाइनिंग टेबल के पास आदि स्थानों पर न रखें।

गिलास या पानी के रंगरूप में परिवर्तन: गिलास को अगले 24 घंटे तक हाथ न लगाएं। इसे बच्चों की पहुंच से दूर रखें। 24 घंटे बाद गिलास की जांच करें। यदि पानी और पदार्थ साफ़ दिखाई दें तो चिंता की कोई बात नहीं है। लेकिन अगर आप देखते हैं कि गिलास के पदार्थ धुंधले या हल्‍के हरे हो गए हैं तो घर के अन्य हिस्सों में भी इस प्रक्रिया को दोहरायें।

परिवर्तनों पर ध्यान दें : अगर आप इसी प्रकार के परिवर्तन देखते हैं तो आपको अपने घर को Re-Desighn करने की आवश्यकता है। इसके लिए आप वास्तुशास्त्र या फेंग शुई की सहायता ले सकते हैं ताकि आप अपने घर से Negative Energy को दूर कर Postivity अपने घर में भर सकें।
***