क्या है ब्रा रुल्स? ब्रा रुल्स की जानकारी हर लड़की के लिए है जरूरी

ब्रा जिस पर आपके ब्रेस्ट के शेप निर्भर करते हैं। अगर ब्रा ब्रेस्ट को शेप दे सकते हैं तो उसे बिगाड़ भी सकते हैं। इसलिए ब्रा खरीदने या उसके इस्तेमाल करने से पहले हर लड़की को ये जरूरी ब्रा रुल्स की जानकारी होनी चाहिए। इन ब्रा रुल्स में ब्रा से जुड़ी सब तरह की जानकारियां शामिल है जिनके बारे में आपको या तो मालुम नहीं था या आपने नजरअंदाज कर दिया था।

कई बार आपने नोटिस किया होगा कि ब्रेस्ट साइज का ब्रा लेने पर भी ब्रा फिट नहीं आते। ऐसा आपके ब्रा के वैरिएंट साइज के बारे में पता नहीं होने के कारण होता है। ब्रा केवल 32, 34 ... के साइज में ही नहीं बल्कि ए, बी औऱ सी के साइज में भी आते हैं, जिसके बारे में बहुत कम लड़कियों को पता होता है। अगर 32 का ब्रा भी आपको फिट नहीं हो रहा है तो स्टोर स्टाफ की मदद लें और 32ए, 32बी या 32सी ब्रा में से कोई परफेक्ट ब्रा खरीदें।

ब्रा खरीदते समय लड़कियों का ध्यान केवल उसके साइज पर होता है। लेकिन जरूरी नहीं कि सही फिट ब्रा आपके ब्रेस्ट को सही लुक दे। इसलिए ब्रा ट्राय करते वक्त अपनी किसी दोस्त को अपने साथ जरूर रखें जिससे वो आपको बता सके कि कौन से ब्रा में आपके ब्रेस्ट का लुक सही आ रहा है। अगर आपके साथ कोई ना हो तो नॉन वायर्ड या नॉन पेडेड ब्रा ही लें।
***