बनना है मालामाल तो चावल से करें ये उपाय

ज्योतिष शास्त्र में गरीबी दूर करने के लिए कई कारगर उपाय बताए गए हैं. इन उपायों को अपनाने से सभी प्रकार की ग्रह बाधाएं दूर हो जाती हैं. यदि किसी वजह से धन प्राप्त करने में कोई समस्या आ रही हो तो इन उपायों से वे सभी परेशानियां भी दूर हो जाती हैं. यदि आप भी किसी ग्रह बाधा से पीडि़त हैं और आपके पर्स में अधिक समय तक पैसा नहीं टिकता तो यह उपाय अवश्य करें. पूजन में अक्षत का उपयोग अनिवार्य है. किसी भी पूजन के समय गुलाल, हल्दी, अबीर और कुंकुम अर्पित करने के बाद अक्षत चढ़ाए जाते हैं. अक्षत न हो तो पूजा पूर्ण नहीं मानी जाती.

शास्त्रों के अनुसार पूजन कर्म में चावल का काफी महत्व रहता है. देवी-देवता को तो इसे समर्पित किया जाता है साथ ही किसी व्यक्ति को जब तिलक लगाया जाता है तब भी अक्षत का उपयोग किया जाता है. अक्षत का उपयोग कर आप घर की दरिद्रता दूर कर सकते हैं. जानिये कैसे...

भगवान शिव को सोमवार के दिन चावल चढ़ाएं. लेकिन ध्यान रहे कि चावल टूटे न हों.

अगर नौकरी की तलाश कर रहे हैं या वर्तमान ऑफिस में परेशान हैं तो मीठे चावल बनाकर कौवों को खिला दें.

पैसों की तंगी है तो आधा किलो चावल लेकर किसी एकांत शिवलिंग के पास बैठें और भगवान शिव पर एक मुट्ठी चावल चढ़ाएं. इसके बाद बचे चावल को किसी जरूरतमंद या गरीब को दान कर दें. यह उपाय पूर्ण‍िमा के बाद आने वाले सोमवार से करें और लगातार 5 सोमवार तक करें. घर में पैसा आना शुरू हो जाएगा.

पितृदोष के चलते हमें कई तरह की समस्याओं से जूझना पड़ता है. ऐसे में पितृदोष दूर करने के लिए चावल की खीर तथा रोटी कौवों को खिलाएं. इससे आपको अपने पितरों का आशीष प्राप्त होगा और रुके हुए काम बनने लगेंगे.

सोमवार के दिन जौ अर्पित करने से आपके सुख में वृद्धि होगी. तेज बुद्धि पाने की कामना है तो शक्‍कर युक्‍त दूध से शिवलिंग का अभिषेक करें.
***