1 ही वॉश' में बालों को घना बनायेगा ये घरेलू शैम्‍पू

घने, लंबे और खूबसूरत बाल हर लड़की की चाहत होती है, लेकिन बढ़ते प्रदूषण और आहार में पोषक तत्‍वों की कमी के चलते ज्‍यादातर लड़कियां पतले बालों को लेकर परेशान रहती हैं। इस परेशानी को दूर करने के लिए न जाने क्‍या-क्‍या उपाय नहीं करती हैं लेकिन फिर भी कोई असर नहीं पड़ता। अगर आप भी पतले और बेजान बालों के कारण पोनी बनाने से डरती हैं, तो अब आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है क्‍योंकि हम आपके लिए पतले बालों को घना, चमकदार और हेल्‍दी बनाने का आसान तरीका लेकर आये हैं। जी हां आज हम आपको एक ऐसे घरेलू शैम्‍पू के बारे में बताएंगे, जो बिना किसी साइड इफेक्‍ट के आपके बालों को 1 ही वॉश में घना बना देगा।

शैम्‍पू बनाने के लिए जरूरी सामग्री
    अंडा - 1
    एलोवेरा जैल - 2 चम्‍मच
    सेब का सिरका - 4 चम्‍मच
    पानी - 2 चम्‍मच

सेब का सिरका बालों के लिए जादू का काम करता है। इससे बाल धोने से आपके बाल बाउंसी होते हैं। बाउंसी बाल पतले होने पर भी घने लगते हैं। यानी सेब के सिरके से आप तुरंत बालों को घना दिखा सकते है। लंबे समय तक इस्‍तेमाल करने से आपके बाल प्राकृतिक रूप से खूबसूरत बनते हैं। साथ ही अंडे में प्रोटीन, जिंक, सल्फर और सेलेनियम भरपूर मात्रा में होते हैं। अंडे को बालों में लगाने बाल स्वस्थ और घने होते हैं। इसके अलावा एलोवेरा जैल हर तरह के बालों पर लाभदायक होता है। यह बालों को मजबूती देता है और साथ ही बालों को घना, स्वस्थ और चमकदार भी बनाता है। और अगर इन तीनों चीजों को एक साथ मिला लिया जाये, फिर तो क्‍या कहने।

शैम्‍पू बनाने की विधि
  1.     सबसे पहले एक बाउल में सेब का सिरका, पानी और एलोवेरा जैल लें ले।
  2.     फिर इसमें अंडे को मिलाकर, सभी चीजों को अच्‍छी तरह से मिक्‍स कर लें।
  3.     अब इस पेस्‍ट को अपने बालों में शैम्‍पू की तरह लगाकर थोड़ी देर के लिए ऐसे ही छोड़ दें।
  4.     अब अपने बालों को पानी से धो लें। लेकिन इस घरेलू शैम्‍पू से झाग नहीं आती है।
  5.     अंडे की मौजूदगी के कारण हो सकता है कि आपके बालों से बदबू आये इसलिए इसे लगाने के बाद अपने बालों को किसी माइल्‍ड शैम्‍पू से धो लें।
  6.     शैम्‍पू करने के बाद अपने बालों को एक मग पानी में दो चम्‍मच सिरका मिलाकर रिन्‍स कर लें। इससे आपके बालों में बाउंसी लुक आयेगा।
***