वायग्रा के 10 बड़े साइड इफ़ेक्ट जिसे सुनकर आप के होश उड़ जायेंगे ….Side Effects of Viagra

यह तो सब लोगो को पता है की से*स हमारे लाइफ में एक अहम हिस्सा है वह अपने साथी के साथ को पूरी तरह संतुष्ट करे इसके लिए आदमी से*स पॉवर को अधिक करने के लिए  वायग्रा का प्रयोग करना शुरु कर दिया है ..

लेकिन उन्हें यह नही पता की उससे साइडइफेक्ट क्या है ..
आज हम आप को बतायेंगे उसके साइड इफेक्ट

1 – वायग्रा के अधिक सेवन से बचें यह आपकी से*स पॉवर बढ़ाने के साथ ही आपको अपना आदी बना लेती है. आप इसके बिना अपने आपको कमजोर समझने लगते हैं, जिससे आपके आत्मविश्वास में कमी आती है.

2 – कई बार आपका वायग्रा का इस्तेमाल आपके पार्टनर को दुविधा में डाल सकता है. पार्टनर के संतुष्ट होने के बाद भी आप का लगातार से*स के लिए प्रेशर बनाना आपकी शादीशुदा लाइफ को बर्बाद कर सकता है.

3-वायग्रा के प्रयोग से अंधापन सहित कई दृष्टि समस्‍याओं का सामना करना पड़ता है. जैसे धुंधला दिखना, नीले और हरे रंगों के बीच अंतर करने में कठिनाई या वस्तुओं में नीले रंग को देखना आदि समस्‍याओं का कारण बनता है.

4-जुनून की ऊंचाइयों तक पहुंचने के लिए, खुद को जोखिम में डालना कोई बहादुरी का काम नहीं है. इसके अधिक प्रयोग से अचानक सुनने की क्षमता खो जाती है.

5 – वायग्रा दवाएं डॉक्टरों की सलाह के बाद ही प्रयोग में लाए, क्योंकि इससे दिल संबंधी समस्याएं होने का भी खतरा होता है. जैसे सीने में दर्द, रक्तचाप में अचानक गिरावट इत्यादि.

6 – महिलाएं भी से*स उत्तेजना बढ़ाना के लिए इन नीली गोलियों का प्रयोग करती है. यह गोलियां महिलाओं के लिए भी होती हैं, लेकिन इसके प्रयोग से वह बांझपन की शिकार हो सकती हैं.

7 – कुदरती तौर पर हर इंसान के अंदर से*स को लेकर अजीब सी उत्तेजना होती है, लेकिन इन्हें गोलियां खाकर न निकालें. इससे आपके प्राइवेट पार्ट पर भी असर पड़ सकता है.

8 – यह तथ्य जानकर आप चौंकने के साथ—साथ चौकन्ने भी हो जाएंगे. जी हां, वायग्रा की गोलियां खाने से आपको स्क्नि कैंसर भी हो सकता है. जो पुरुष इरेक्टाइल डिस्फंक्‍शन की समस्‍या के लिए वियाग्रा का इस्‍तेमाल करते है, वह मेलेनोमा के उच्‍च जोखिम पर होते हैं और भारी नुकसान उठाते हैं.

9 – वायग्रा आपके इरेक्‍शन के समय को बढ़ा देती है, जिससे हालात दर्दनाक हो सकते हैं. दुर्लभ मामलों में, इरेक्‍शन दर्दनाक और लंबे समय यानी 4 या उससे अधिक घंटे तक हो सकता है. इसलिए वियाग्रा के उपयोग को रोककर तुरंत चिकित्‍सा सहायता लें.

10 – वायग्रा के उपयोग से सांस लेने में कठिनाई और चेहरा, होंठ, जीभ, या गले की सूजन आदि जैसी कठिनाई युक्त एलर्जी की प्रतिक्रिया होने पर आपातकालीन चिकित्सा सहायता लेनी चाहिए.
***