हनुमानजी के ये 4 छोटे अचूक उपाय करेंगे, तो दूर होगी हर बाधा, मिलेगा अपार धन

हिंदू शास्त्रों में मंगलवार को हनुमानजी का दिन माना गया है, लेकिन जो लोग शनिवार को हनुमान जी का पूजन करते हैं, उन्हें हनुमानजी, शनिदेव के साथ-साथ देवी लक्ष्मी का भी आशीर्वाद मिलता है। कलयुग के देवता हनुमानजी हैं। लिहाजा रामभक्त बजरंग बली चमत्कारिक सफलता देने वाले देवता माने गए हैं।

मंगलवार अथवा शनिवार के दिन उनके टोटके विशेष रूप से धन प्राप्ति के लिए किए जाते हैं। साथ ही यह टोटके हर प्रकार का अनिष्ट भी दूर करते हैं। जो लोग पूरी श्रद्धा व लगन से ये टोटके करते हैं, उन्हें जीवन में कभी धन की कमी महसूस नहीं होती। अपार धन मिलता है। यहां हम चार ऐसे टोटके या उपाय बता रहे हैं, जो बेहद सहज व सरल हैं। इन्हें करके देखिए…आपके जीवन में चमत्कार होगा

पहला उपाय
पीपल के वृक्ष की जड़ में तेल का दीपक जला दें। फिर वापस घर आ जाएं एवं पीछे मुड़कर न देखें। धन लाभ होगा।

दूसरा उपाय
यदि धन लाभ की स्थितियां बन रही हों, फिर भी लाभ नहीं मिल रहा हो, तो मंगलवार या शनिवार के दिन गोपी चंदन की नौ टिकिया लेकर केले के वृक्ष पर टांग देनी चाहिए। स्मरण रहे यह चंदन पीले धागे से ही बांधना है।

तीसरा उपाय
एक नारियल पर कामिया सिन्दूर, मौली, अक्षत अर्पित कर पूजन करें। फिर हनुमानजी के मन्दिर में चढ़ा आएं। धन लाभ होगा।

चौथा उपाय
कच्ची धानी के तेल के दीपक में लौंग डालकर हनुमान जी की आरती करें। इस उपाय के करने से न सिर्फ शत्रु बाध खत्म होती…हर तरह के संकट दूर होते हैं, बल्कि अपार धन की भी प्राप्ति होती है।
***