अगर आपके पास है 1 रुपये का नोट तो आप बन सकते हैं करोड़पति, जानिए कैसे?

सोच के देखो कि एक रुपये का नोट आपको एक करोड़ रुपये दिला तो...यकीन कर पाना मुश्किल है लेकिन एक सच्चाई भी है जिसको जानकर आप एक रुपये के नोट को ऐसे ही खर्च नहीं करेंगे।

आपके लिए एक रुपए की क्या अहमियत है? शायद कुछ भी नहीं, लेकिन एक रुपए का नोट आपको करोड़पति बना सकता है। अगर आप इसे मजाक समझने की भूल कर रहे हैं तो सतर्क हो जाइए इसे मजाक समझना अापके करोड़पति बनने की राह में रोड़ा साबित हो सकता है।

यदि आपके पास किसी दुर्लभ नंबर का नोट है तो बस तैयार हो जाइए। दुनिया में एेसे बहुत से शौकीन हैं जिन्हें दुर्लभ नोटों के संग्रह का शौक है। एेसे लोग अपने पसंदीदा नंबरों के नोटों को करोड़ों में खरीदते हैं।

पसंदीदा नोटों का क्रेज देखने के लिए आपको ज्यादा दूर जाने की भी जरूरत नहीं है। आपको बस र्इ-काॅमर्स वेबसाइट र्इबे पर जाना है। जहां एक रुपए से लेकर 1000 रुपए तक के नोटों की नीलामी करोड़ों में हो रही है।

र्इबे पर देश के पूर्व गवर्नर मोंटेक सिंह अहलूवालिया के हस्ताक्षर वाला एक रुपए का नोट दो लाख रुपए में बेचा जा रहा है, वहीं 100 रुपए के दो नए नोट 250000 रुपए में बिक रहे हैं। इसका कारण है इन नोटों पर मौजूद सीरियल नंबर। इनके सीरियल नंबर के आखिर में 786 आैर 000000 हैं।

र्इबे पर 1000 रुपए का नोट करीब एक करोड़ रुपए में बेचा जा रहा है। नोट बेचने वाले ने दावा किया है कि कुछ नोटों पर प्रिंट करते वक्त इंक गिर गया है, वहीं इसके सीरियल नंबर भी दुर्लभ हैं। ऊंची कीमत में बिकने वाले कुछ नोट एेसे हैं, जिनमें या तो सीरियल नंबर ही नहीं है या फिर मिसप्रिंट हैं।

र्इबे पर इन नोटों के लिए बोली लगार्इ जाती है, जो सबसे ज्यादा बोली लगाएगा नोट उसे ही दिए जाएंगे। अगर आपके पास भी कुछ एेसे नोट हैं तो जल्द हो जाइए तैयार। आप भी ये नोट बेचकर करोड़पति बन सकते हैं।
***